Search
Close this search box.

कर्मचारी चयन आयोग ने तीन भर्ती परीक्षाओं की तिथि बदली, लोकसभा चुनाव के चलते किया परिवर्तन

Share:

कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने लोकसभा चुनाव के चलते की मई में होने वाली तीन भर्ती परीक्षाओं की तिथि में बदलाव किया है। अब यह परीक्षाएं मतगणना होने के बाद जून में कराई जाएगी। लोकसभा चुनावों की घोषणा होने से पहले एसएससी ने तीन भर्तियों का विज्ञापन जारी कर दिया था। उसी के साथ ही उन भर्तियों की परीक्षा तिथि भी निर्धारित कर दी गई थी।

पिछले महीने चुनाव की अधिसूचना जारी हुई। लोकसभा चुनाव का मतदान 19 अप्रैल से एक जून तक सात चरणों में होगा। उसके बाद चार जून को मतगणना होगी। इस बीच परीक्षा नहीं हो सकती है। इसलिए एसएससी ने मई में होने वाली परीक्षाओं की तिथि में बदलाव कर दिया है। एसएससी ने जूनियर इंजीनियर भर्ती का विज्ञापन मार्च को जारी किया था।

इसकी परीक्षा चार, पांच और छह जून को होनी थी। अब वह परीक्षा पांच, छह और सात जून को होगी। ऐसे ही सेलेक्शन पोस्ट- 12 की भर्ती का विज्ञापन 26 फरवरी को आया था। आनलाइन परीक्षा छह, सात और आठ मई को होनी थी। अब 24, 25 और 26 जून को होगी। सेंट्रल आर्म्ड पुलिस बल (सीएपीएफ) और दिल्ली पुलिस में सब इंस्पेक्टर (एसआई) की भर्ती का विज्ञापन चार मार्च को आया था। इसकी परीक्षा नौ, 10 और 13 मई को परीक्षा होनी थी। अब 27, 28 और 29 जून को परीक्षा कराई जाएगी।

Leave a Comment

voting poll

What does "money" mean to you?
  • Add your answer

latest news