Search
Close this search box.

सिपाही का हत्यारोपी बकरा चोर पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार, पुलिस की गोली लगने से हुआ जख्मी

Share:

कुछ दिन पहले बकरा चोरी कर भागते समय बोलेरो से सिपाही को कुचलने वाले बदमाश को पुलिस ने सोमवार को गिरफ्तार कर लिया। सरायअकिल इलाके में आरोपी की पुलिस और एसओजी से मुठभेड़ हो गई। आरोपी के पैर में गोली लगी है।

सरायअकिल के पुरखास व सूसुफपुर गांव के मध्य बड़का नाला के समीप सोमवार सुबह पुलिस मुठभेड़ में सिपाही अवनीश दुबे का हत्यारोपी पकड़ा गया। मुठभेड़ के दौरान पैर में गोली लगने से जख्मी आरोपी को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं, उसके अन्य साथी भागने में सफल रहे। उनकी धरपकड़ के लिए पुलिस की टीमें लगी हुई हैं।

एसपी बृजेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि 29 जनवरी की भोर बोलेरो से आए चोर बजहा गांव के धीरेंद्र सिंह के घर से तीन बकरे ले जा रहे थे। सूचना मिलते ही तिल्हापुर चौकी पर तैनात सिपाही अवनीश दुबे और आरक्षी अभिषेक गुप्ता ने चोरों का पीछा किया। पटेल चौराहे पर बैरीकेडिंग लगाकर चेकिंग के दौरान चोरों ने सिपाही अवनीश दुबे को कुचल दिया था। हादसे में अवनीश की मौत हो गई थी।
गिरफ्तारी के लिए लगाई गई थीं आठ टीमें

सरायअकिल कोतवाली में मुकदमा दर्ज कर सीओ मनोज सिंह रघुवंशी के नेतृत्व में पुलिस की 12 टीमें बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए लगाई गईं। एसपी ने बताया कि सोमवार सुबह निरीक्षक विनीत कुमार सिंह को मुखबिर से सूचना मिली कि वारदात में शामिल छह बदमाश दो बाइकों पर नंदा का पुरवा गांव की ओर से यमुना नदी पर बने पीपा पुल की ओर से किसी घटना को अंजाम देने की फिराक में निकलने वाले हैं।
सूचना पर सुबह सात बजे पुलिस ने नंदा का पुरवा गांव के समीप वाहनों की चेकिंग लगा दी। इस दौरान पुलिस ने बदमाशों को रोकने का प्रयास किया तो वे तेजी से पुरखास गांव की ओर बाइक से भाग निकले। पुरखास गांव के समीप ही एसओजी प्रभारी सिद्धार्थ सिंह भी अपनी टीम के साथ गश्त कर रहे थे। पुलिस व एसओजी टीम ने घेराबंदी की तो एक बदमाश ने गोली चला दी।
दाहिने पैर में लगी गोली

पुलिस की जवाबी फायरिंग में गोली बदमाश के दाहिने पैर में लग गई और वह लहूलुहान होकर गिर पड़ा। इसी बीच मौका पाकर पांच बदमाश भागने में सफल रहे। पकड़े गए बदमाश ने अपना नाम राजेश कुमार केसरवानी उर्फ नत्थू निवासी शंकरगढ़ प्रयागराज बताया। जख्मी बदमाश को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

उसने बकरा चोरी समेत सिपाही को टक्कर मारने का जुर्म भी कुबूल किया है। राजेश के कब्जे से 32 बोर की पिस्टल, तीन कारतूस और बाइक बरामद की गई। उसके फरार साथियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीमें इलाके में कांबिंग कर रही हैं। एसपी ने सिपाही के हत्यारे को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम को 25 हजार रुपये नकद इनाम देने की घोषणा की है।

सिपाही को कुचलने के बाद बोलेरो को गैराज में खड़ा कर भागे थे बदमाश

पुलिस के मुताबिक आरक्षी अवनीश दुबे को कुचलने के बाद बदमाश अपनी क्षतिग्रस्त बोलेरो को मुंडेरा स्थित यूनाइटेड मोटर्स के गैराज में मरम्मत कराने के लिए खड़ा कर शहर होते हुए भाग निकले थे।

चित्रकूट के मऊ थाने का गैंगस्टर अपराधी है राजेश

पकड़ा गया बदमाश राजेश चित्रकूट जिले के मऊ थाने का गैंगस्टर अपराधी है। इसके खिलाफ वर्ष 2016 और 17 में मऊ थाने में संगीन धाराओं में मुकदमे दर्ज हुए थे।

मुठभेड़ में कुल 12 राउंड हुई फायरिंग

सुबह-सुबह फायरिंग की आवाज सुन पुरखास, धवई, युसुफपुर आदि गांवों के लोग सहम गए। बाद में उन्हें पता चला कि पुलिस और बदमाश के बीच मुठभेड़ हुई है। ग्रामीणों के मुताबिक बदमाश और पुलिस की मुठभेड़ में कुल 12 राउंड फायरिंग हुई।

Leave a Comment

voting poll

What does "money" mean to you?
  • Add your answer

latest news