Search
Close this search box.

ज्यादातर जिलों में खुली धूप, पहाड़ों पर हुई बर्फगारी से बनी रहेगी गलन, ये हैं पूर्वानुमान

Share:

करीब एक सप्ताह की धुंध और बादलों के बाद बुधवार से  प्रदेश का मौसम साफ हो गया। राजधानी लखनऊ सहित प्रदेश के ज्यादातर जिलों में सुबह से ही धूप के दर्शन हो गए।

Weather of UP has improved: Sunshine in most of the districts, snowfall on mountains will continue to melt, th

यूपी का मौसम अब साफ हो रहा है। बुधवार को लखनऊ सहित बाकी जिलों में भी धूप दिखी। हालांकि हवा में गलन बरकरार रही। पहाड़ों पर हुई बर्फबारी की वजह से ठंडी हवाएं सर्दी का एहसास कराती रहीं। मौसम विभाग के अनुसार अब आने वाले दिनों में मौसम ऐसा ही बना रहेगा। दिन के तापमान में बढ़ोत्तरी होगी।

मंगलवार की दोपहर बाद से प्रदेश में मौसम खुलना शुरू हो गया था। इसी के साथ दिन और रात के पारे में भी वृद्धि शुरू हो गई। रात का पारा तो ज्यादातर इलाकों में सामान्य से अधिक हो गया है। अधिकतम तापमान बढ़ तो रहा है, पर ये अभी भी सामान्य से कम बना हुआ है। मौसम विभाग का कहना है कि दिन और रात की ठंड रहेगी। एक सप्ताह तक मौसम ऐसा ही रहने के आसार हैं। 14 जनवरी के आसपास फिर बूंदाबांदी के आसार बन रहे हैं।

आंचलिक मौसम विज्ञान केन्द्र के वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह के मुताबिक, न्यूनतम तापमान प्रयागराज में 16.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। सुल्तानपुर, नजीबाबाद, मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर, मेरठ और आगरा में पारा 10 से नीचे रहा, अधिकतर इलाकों में 14.1 डिग्री तक रहा। वहीं अधिकतम तापमान वाराणसी में 24.5, उरई में 24.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। गोरखपुर में 18.3 डिग्री रहा, अन्य में 19 से अधिक ही रहा। अगले चार-पांच दिनों तक पारे में दो से तीन डिग्री तक की बढ़ोतरी होने के आसार हैं।

Leave a Comment

voting poll

What does "money" mean to you?
  • Add your answer

latest news