Search
Close this search box.

सीकर-चूरू में पारा शून्य के पास, शीतलहर के साथ पाला पड़ने की चेतावनी

Share:

Rajasthan Weather Update: प्रदेश में हुई बारिश के असर से गुरुवार को मौमस की सबसे ठंडी रात दर्ज की गई। सीकर का पारा शून्य डिग्री तक पहुंच गया। यहां न्यूनतम तापमान 0.5 डिग्री दर्ज किया गया। मौसम विभाग ने कुल 7 जिलों में शीतलहर और पाला पड़ने का अलर्ट भी जारी किया है।

Rajasthan Weather Today: Mercury at zero in Sikar-Churu, warning of frost along with cold wave

प्रदेश के कई जिलों में हुई बारिश के बाद तापमान में तेजी से गिरावट दर्ज की गई है। मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है कि सीकर, झुंझुनूं, चूरू, हुनमानगढ़, श्रीगंगानगर, अलवर और करौली में दिन सर्द रहेगा। चूरू, सीकर और झुंझुनू में किसानों के लिए पाले की चेतावनी भी जारी की गई है। सीकर में पारा शून्य डिग्री तक पहुंच गया हैं जबकि चूरू में न्यूनतम पारा 1 डिग्री और करौली में 2.7 डिग्री दर्ज किया गया।

राजधानी जयपुर में न्यूनतम तापमान 5.2 डिग्री रहा। हालांकि दिन का अधिकतम तापमान बढ़ने और धूप खिली रहने से यहां सर्दी से थोड़ी राहत मिली। बीकानेर में 5.8, श्रीगंगानगर 4.3, धौलपुर 5.0, डूंगरपुर 11.8, जालौर 7.2, सिरोही 7.2, सीकर (फतेहपुर) -0.7, करौली 2.7 डिग्री न्यूनतम पारा दर्ज किया गया। फतेहपुर में सबसे कम तापमान रहा। मौसम साफ रहने से सर्दी का असर तो बढ़ा लेकिन कोहरे का प्रभाव कम हो गया है।

Leave a Comment

voting poll

What does "money" mean to you?
  • Add your answer

latest news