Search
Close this search box.

ईशान के रणजी ट्रॉफी खेलने पर संशय जारी, झारखंड ने कहा- कोई जानकारी नहीं; द्रविड़ ने दी थी सलाह

Share:

भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने अनुशासनात्मक कार्रवाई की बात का खंडन किया था, लेकिन उन्होंने ईशान को घरेलू टूर्नामेंट रणजी ट्रॉफी खेलने की सलाह जरूर दी थी। हालांकि, ईशान के रणजी खेलने को लेकर अभी तक कुछ भी साफ नहीं है। ऐसे में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में उनका चुना जाना मुश्किल नजर आ रहा है।

Ishan Kishan State Association Says He Hasn't Contacted yet; Rahul Dravid gave advice to Play Domestic Cricket
भारतीय टीम के दो खिलाड़ी ईशान किशन और श्रेयस अय्यर इन दिनों गलत वजहों से चर्चा में हैं। मीडिया रिपोर्ट्स में ऐसा बताया जा रहा था कि दोनों के रवैये से बीसीसीआई नाराज है और अफगानिस्तान के खिलाफ टीम में नहीं चुनकर उन पर अनुशासनात्मक कार्रवाई की गई है। ईशान ने दक्षिण अफ्रीकी दौरे को बीच में छोड़ दिया था। वहीं, रिपोर्ट्स में यह बताया गया था कि बोर्ड अफ्रीकी दौरे पर टेस्ट सीरीज में उनकी बल्लेबाजी स्टाइल से नाराज था। साथ ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी के लिए दोनों को घरेलू क्रिकेट खेलने की भी सलाह दी गई है।

हालांकि, भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने अनुशासनात्मक कार्रवाई की बात का खंडन किया था, लेकिन उन्होंने ईशान को घरेलू टूर्नामेंट रणजी ट्रॉफी खेलने की सलाह जरूर दी थी। ईशान के रणजी खेलने को लेकर अभी तक कुछ भी साफ नहीं है। ऐसे में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में उनका चुना जाना मुश्किल नजर आ रहा है।

ईशान को लेकर द्रविड़ का बयान

Ishan Kishan State Association Says He Hasn't Contacted yet; Rahul Dravid gave advice to Play Domestic Cricket
द्रविड़ ने अफगानिस्तान के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले की पूर्व संध्या पर कहा था- बिल्कुल नहीं (कोई अनुशासनात्मक कार्रवाई नहीं)। ईशान किशन चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे। ईशान किशन ने दक्षिण अफ्रीका में ब्रेक के लिए अनुरोध किया, जिस पर हम सहमत हो गए और समर्थन किया और उन्हें मान्यता दी। उन्होंने अभी तक खुद को चयन के लिए उपलब्ध नहीं रखा है। मुझे यकीन है कि जब वह उपलब्ध होंगे, तो वह घरेलू क्रिकेट खेलेंगे और खुद को चयन के लिए उपलब्ध रखेंगे।

JSCA ने क्या कहा?

Ishan Kishan State Association Says He Hasn't Contacted yet; Rahul Dravid gave advice to Play Domestic Cricket
इसका मतलब है कि सात सप्ताह से कोई क्रिकेट नहीं खेलने के कारण बाएं हाथ के बल्लेबाज ईशान का इस महीने के अंत में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए नहीं चुना जाना मुश्किल है। ऐसे में केएस भरत पहले विकेटकीपर के रूप में खेल सकते हैं, क्योंकि बीसीसीआई केएल राहुल को आराम देना चाहता है और उन्हें बतौर बल्लेबाज मौका देना चाहता है। इस बीच जब न्यूज एजेंसी पीटीआई ने झारखंड राज्य क्रिकेट संघ (जेएससीए/JSCA) के सचिव देबाशीष चक्रवर्ती से पूछा कि क्या किशन ने मौजूदा रणजी ट्रॉफी के लिए खुद को उपलब्ध रखा है, तो उन्होंने ना में जवाब दिया।

श्रेयस पर द्रविड़ का बयान

Ishan Kishan State Association Says He Hasn't Contacted yet; Rahul Dravid gave advice to Play Domestic Cricket
उन्होंने कहा, ‘नहीं, ईशान ने हमसे संपर्क नहीं किया है और न ही अपनी उपलब्धता के बारे में कुछ बताया है। जब भी वह हमें बताएंगे, वह अंतिम एकादश में शामिल हो जाएंगे।’ वहीं, अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए श्रेयस अय्यर के नहीं चुने जाने से भी खिलाड़ियों की अनुशासनहीनता की चर्चाओं को बढ़ावा मिला था, लेकिन द्रविड़ ने अफवाहों का खंडन किया। उन्होंने कहा था- श्रेयस अय्यर के मामले का किसी भी अनुशासनात्मक मुद्दे से कोई लेना-देना नहीं है। बात बस इतनी सी है कि वह टीम में जगह बनाने से चूक गए। टीम में कई बल्लेबाज हैं। वह दक्षिण अफ्रीका में टी20 में भी नहीं खेले थे।

द्रविड़ ने कहा था कि सभी खिलाड़ियों को टीम या शुरुआती प्लेइंग-11 में जगह देना मुश्किल है। उन्होंने कहा, ‘यह दुर्भाग्यपूर्ण है क्योंकि वह (श्रेयस) अच्छे खिलाड़ी हैं, लेकिन भारतीय टीम में पहले से ही काफी बल्लेबाज हैं और सभी को टीम में फिट करना या अंतिम 11 में जगह देना आसान नहीं है। कम से कम चयनकर्ताओं के साथ मेरी चर्चा के दौरान अनुशासन के किसी मुद्दे पर चर्चा नहीं की गई।

Leave a Comment

voting poll

What does "money" mean to you?
  • Add your answer

latest news