Search
Close this search box.

IMD Weather Forecast Today: दिल्ली-एनसीआर में कड़ाके की ठंड, यूपी और बिहार में कैसा रहेगा मौसम

Share:

उत्तर भारत कड़ाके की ठंड झेल रहा है। जगह-जगह लोग अलाव जलाकर बैठे दिखाई पड़ रहे हैं। बता दें कि दिल्ली-एनसीआर में आज भी शीतलहर का असर है। वहीं यूपी के कुछ हिस्सों में बारिश होने की संभावना जताई गई है। वहीं बिहार के तापमान में गिरावट दर्ज की गई है।

उत्तर भारत शीतलहर की चपेट में बना हुआ है। यहां पहाड़ से लेकर मैदानों तक कड़ाके की ठंड पड़ रही है। दिल्ली-एनसीआर और आसपास के मैदानी क्षेत्र से लेकर पहाड़ों तक कई जगह रविवार को कुछ देर के लिए धूप खिली, लेकिन सुबह और शाम के वक्त कंपकपी देखने को मिल रही है। दिल्ली-एनसीआर में शीतलहर के साथ ही धुंध भी देखने को मिल रहा है। इसका परिणाम यह है कि लोगों को आग का सहारा लेना पड़ रहा है। पूरे उत्तर भारत में धुंध और कोहरे के कारण रेल और हवाई यातायात प्रभावित हो रही है। आईजीआई एयरपोर्ट पर सुबह 7 बजे तक दृश्यता का स्तर 1400 मीटर तक दर्ज की गई। मौसम विभाग के मुताबिक सोमवार की सुबह दिल्ली-एनसीआर में हल्के से मध्यम स्तर का कोहरा देखने को मिलेगा। वहीं दिन में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे।

 

 

उत्तर प्रदेश का कैसा रहेगा मौसम

उत्तर प्रदेश भी फिलहाल शीतलहर की चपेट में है। लेकिन संभावना जताई जा रही है कि मौसम में फिर बदलाव देखने को मिलेगा। अधिकांश हिस्सों में तीन दिनों तक बारिश का सिलसिला जारी रहेगा। बता दें कि 8 जनवरी से 10 जनवरी तक उत्तर प्रदेश के अलग-अलग स्थानों में फिर बारिश होने की संभावना बनी हुई है। वहीं पश्चिमी यूपी में एक या दो स्थानों पर बारिश होने या गरज-चमक के साथ बौंछारें पड़ने के आसार हैं। बता दें कि 10 जनवरी को पूर्वी यूपी के अलग-अलग हिस्सों में गरज-चमक के साथ बारिश देखने को मिलेगी। वहीं पश्चिमी यूपी में मौसम शुष्क बना रहेगा।

बिहार में कैसा रहेगा मौसम

बिहार भी फिलहाल कड़ाके की ठंड झेल रहा है। यहां भी लोग आग सेकते दिखाई दे रहे हैं। राज्य के अधिकांश जिलों में औसतन 2-3 डिग्री सेल्सियस तक तापमान में कमी देखने को मिली। इस कारण राज्य में ठंड बढ़ गई। मौसम विभाग के मुताबिक अगले 24 घंटे के दौरान राज्य के कुछ जिलों में घना कोहरा छाया रहेगा। वहीं ऑरेंज अलर्ट भी इस बाबत जारी किया गया है। मौसम विभाग मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ 8 जनवरी से उत्तर पश्चिम भारत को प्रभावित करेगा। इस कारण बिहार के तापमान में 2-3 डिग्री की गिरावट और बारिश होने की प्रबल संभावना है।

Leave a Comment

voting poll

What does "money" mean to you?
  • Add your answer

latest news