Search
Close this search box.

मोदी व एनडीए को हराने के लिए चाहे जितने हाथ मिला लो…लेकिन यह एकता काम नहीं आएगी

Share:

जम्मू में केंद्र सरकार की नौ साल की उपलब्धियों को बताते हुए शाह ने कहा कि पटना में विपक्ष के सभी नेता एक प्लेटफार्म पर जुटे हैं। वह संदेश देना चाहते हैं कि 2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा तथा एनडीए को चुनौती देंगे। उनकी यह तमन्ना कभी पूरी नही होगी।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने विपक्षी एकता पर हमला करते हुए कहा कि पटना में विपक्षी दलों का फोटो सेशन चल रहा है। मोदी व एनडीए को हराने के लिए चाहे जितने हाथ मिला लो, लेकिन यह एकता काम नहीं आएगी। देश में 300 से अधिक लोकसभा सीटें जीतकर मोदी तीसरी बार सरकार बनाएंगे।

जम्मू के भगवती नगर स्थित जेडीए मैदान पर केंद्र सरकार की नौ साल की उपलब्धियों को बताने के लिए आयोजित रैली में शाह ने कहा कि पटना में विपक्ष के सभी नेता एक प्लेटफार्म पर जुटे हैं। यह संदेश देना चाहते हैं कि 2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा तथा एनडीए को चुनौती देंगे।

एक तो विपक्ष की एकता लगभग असंभव है, लेकिन यदि हो भी जाती है तो वे चुनाव में जनता का सामना करें। मोदी की वापसी 300 से अधिक सीटों के साथ तय है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि राहुल बाबा हर बात पर विरोध करते हैं।

अब उनका चरित्र ही विरोध वाला बन गया है। चाहे 370 हटाने की बात हो या फिर भव्य राम मंदिर बनाने या फिर तीन तलाक पर प्रतिबंध, सबका उन्होंने विरोध किया। 2024 में प्रधानमंत्री पद के लिए वे मोदी के खिलाफ ताल ठोकेंगे लेकिन लोग जानते हैं कि किसे चुनना है।

मोदी या फिर राहुल को। प्रधानमंत्री के अमेरिका दौरे का जिक्र करते हुए कहा कि कई समझौते हो रहे हैं खासकर अंतरिक्ष, रक्षा व सेमी कंडक्टर के क्षेत्र में। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में विश्व की बड़ी कंपनियां भारत में निवेश करने के लिए इच्छुक हैं। मोदी ने अपने नौ साल के शासन में भारत को विश्व के सर्वश्रेष्ठ अर्थव्यवस्था वाले पांच देशों में शुमार कर दिया है।

जबकि पहले यह 11वें स्थान पर था। यूपीए पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने देश से भ्रष्टाचार को मिटाने की आधारशिला रखी है, जबकि पूर्ववर्ती यूपीए सरकार घोटालों में ही लगी थी। 12 हजार करोड़ रुपये का घोटाला यूपीए सरकार के दौरान हुआ है, लेकिन नौ साल के शासन में मोदी पर भ्रष्टाचार का एक भी मामला नहीं हैं।

जम्मू- कश्मीर में 42 हजार हत्याओं के लिए अब्दुल्ला-मुफ्ती-गांधी परिवार जिम्मेदार

केंद्रीय गृह मंत्री ने अब्दुल्ला, मुफ्ती और गांधी परिवार पर निशाना साधते हुए कहा कि इन तीन परिवारों ने 1947 से 2014 तक जम्मू-कश्मीर में शासन किया। ये तीनों परिवार यहां इस अवधि में 42,000 लोगों की हत्या के लिए जिम्मेदार हैं। इस अवधि में जम्मू-कश्मीर में 42,000 लोग मारे गए। इस काल में किसका शासन था? तीन परिवार-गांधी, अब्दुल्ला और मुफ्ती का। वे दिन गए जब तीन परिवार शासन करते थे और उन्होंने अपने शासन में जम्मू-कश्मीर को बर्बाद कर दिया।

डॉ.  श्यामा प्रसाद मुखर्जी का सपना हुआ पूरा

अमित शाह ने कहा कि डॉ.  श्यामा प्रसाद मुखर्जी को 1953 में बिना परमिट के जम्मू-कश्मीर में प्रवेश करने पर अवैध रूप से गिरफ्तार किया गया। किसी को अपने ही देश में प्रवेश करने के लिए परमिट की आवश्यकता क्यों होनी चाहिए। उन्हें जेल में डाल दिया गया और बाद में उनकी हत्या कर दी गई।
आज उनकी आत्मा को शांति मिलेगी क्योंकि एक विधान, एक निशान और एक प्रधान का उनका सपना पूरा हो गया है। डॉ. मुखर्जी भारतीय संविधान में अनुच्छेद 370 को शामिल करने का विरोध करने वाले पहले व्यक्ति थे। पांच अगस्त 2019 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बड़ा कदम उठाया और मुखर्जी के दृष्टिकोण को पूरा किया।

जी-20 के सफल आयोजन के लिए एलजी व सुरक्षा बल बधाई के पात्र

शाह ने कहा कि श्रीनगर में जी-20 सफल आयोजन हुआ है। शानदार सफलता के बाद सभी प्रतिभागी शांति संदेश के साथ अपने-अपने देशों को लौट गए हैं। प्रत्येक विदेशी गणमान्य व्यक्ति शांति का संदेश और अनुच्छेद 370 हटने के बाद बदलते कश्मीर के संदेश के साथ अपने-अपने देश गए हैं।
कुछ पार्टियों ने पाकिस्तान के साथ मिलकर इस आयोजन का विरोध किया, लेकिन श्रीनगर में जी-20 शिखर सम्मेलन के सुचारू संचालन के लिए एलजी मनोज सिन्हा और सुरक्षा बल बधाई के पात्र हैं।

Leave a Comment

voting poll

What does "money" mean to you?
  • Add your answer

latest news