Search
Close this search box.

फेंसिंग चैंपियनशिप के लिए अहमदाबाद क्षेत्रीय कार्यालय ने पार्थ को चार घंटे में जारी किया पासपोर्ट

Share:

fencing

अहमदाबाद के क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय ने लंदन में आयोजित कॉमनवेल्थ फेंसिंग चैंपियनशिप-2022 (सीएफसी-2022) में भाग लेने के लिए 10वीं के छात्र पार्थ नरेशकुमार भोई का पासपोर्ट आवेदन के चार घंटे के अंदर ही जारी कर दिया। पासपोर्ट नहीं होने के कारण पार्थ लंदन में आयोजित इस चैंपिनशिप में हिस्सा नहीं ले सकते थे। उनको तीन जुलाई को लंदन के लिए रवाना होना है।

सरखेज सार्वजनिक स्कूल की 10वीं कक्षा के छात्र पार्थ नरेशकुमार भोई का सीएफसी-2022 के लिए चयन हुआ है। पार्थ की टीचर सोनियाबेन त्रवाडी ने पासपोर्ट के लिए आनलाइन आवेदन किया। अहमदाबाद के क्षेत्रीय पासपोर्ट अधिकारी रेन मिश्रा ने सिर्फ चार घंटे में पार्थ को पासपोर्ट जारी कर दिया। रेन मिश्रा ने बताया कि बेहद साधारण परिवार के छात्र का उत्साह देखकर मैंने उसे पासपोर्ट देने का फैसला किया। इस संबंध में सभी प्रक्रियाओं को शीघ्रता से पूरा किया गया, जिसमें मेरे स्टाफ ने अच्छा सहयोग दिया और हम छात्र को केवल चार घंटे में पासपोर्ट देने में कामयाब रहे। पासपोर्ट देखकर छात्र खुशी से झूम उठा।

पार्थ भोई को खेल प्राधिकरण गुजरात की ओर से स्कूल में तलवारबाजी का प्रशिक्षण दिया गया था। पिछले तीन साल से तलवारबाजी का प्रशिक्षण ले रहे पार्थ ने राज्यस्तरीय खेल महाकुंभ में कांस्य पदक और ओडिशा में राष्ट्रीय स्तर पर कांस्य पदक भी जीता था। पार्थ के अच्छे प्रदर्शन को देखते हुए फेंसिंग एसोसिएशन ऑफ इंडिया ने सीएफसी-2022 के मद्देनजर उसका चयन किया था। तीन जुलाई को पार्थ को सीएफसी-2022 में हिस्सा लेने के लिए पासपोर्ट की आवश्यकता थी। उनके स्कूल की टीचर सोनियाबेन ने पासपोर्ट के लिए ऑनलाइन आवेदन किया। पार्थ के कैरियर को ध्यान में रखते हुए पासपोर्ट कार्यालय ने सिर्फ चार घंटे में ही उनका पासपोर्ट जारी कर दिया।

आशा खबर /रेशमा सिंह

Leave a Comment

voting poll

What does "money" mean to you?
  • Add your answer

latest news