Search
Close this search box.

असम सीएम हिमंत सरमा का विवादित बयान, सब्जियों की महंगाई के लिए मुस्लिमों को ठहराया जिम्मेदार

Share:

सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने दावा किया कि सभी विक्रेता दरें बढ़ा रहे हैं और इनमें अधिकतर मियां (मुस्लिम) लोग हैं। हिमंत के इस बयान की समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने निंदा की।

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा के मंहगाई को लेकर विवादित बयान से शुक्रवार को राजनीतिक माहौल गर्म हो गया। दरअसल असम में सब्जियों की महंगाई के लिए मुख्यमंत्री ने मुस्लिम समुदाय को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा, ग्रामीण क्षेत्रों में सब्जियों की कीमत कम है लेकिन शहरों में आते-आते कीमतें बढ़ जाती हैं। सीएम सरमा ने दावा किया कि सभी विक्रेता दरें बढ़ा रहे हैं और इनमें अधिकतर मियां (मुस्लिम) लोग हैं।

असम सीएम हिमंत के इस बयान की समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने निंदा की। उन्होंने कहा, भाजपा के एक मुख्यमंत्री का यूं सब्जियों की महंगाई के लिए एक समुदाय विशेष को जिम्मेदार ठहराना बेहद संकीर्ण सोच का निंदनीय प्रदर्शन है। भाजपाई अपनी सरकार की कमियों के लिए दूसरों में दोष तलाश लेते हैं।

पीएम 18 जुलाई को पोर्ट ब्लेयर हवाईअड्डे के टर्मिनल भवन का करेंगे उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 18 जुलाई को अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के पोर्ट ब्लेयर में वीर सावरकर अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के नए एकीकृत टर्मिनल भवन का वर्चुअल उद्घाटन करेंगे। अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया, केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया सुबह नौ बजे हवाईअड्डे पहुंचेंगे, जबकि मोदी करीब डेढ़ घंटे बाद टर्मिनल भवन का उद्घाटन करेंगे। यात्रियों की संख्या में बढ़ोतरी को देखते हुए भारतीय हवाईअड्डा प्राधिकरण ने 707.73 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत से नए एकीकृत टर्मिनल भवन के निर्माण का काम शुरू किया था।

समान नागरिक संहिता पर अब 28 जुलाई तक भेज सकते हैं प्रतिक्रिया

समान नागरिक संहिता पर जनता अब 28 जुलाई तक अपनी प्रतिक्रिया दे सकेगी। विधि आयोग ने शुक्रवार को जनता के लिए विचार भेजने की समय सीमा 28 जुलाई तक बढ़ा दी। कानून से जुड़ी समिति ने 14 जून को जनता से प्रतिक्रिया मांगी थी। विधि आयोग ने कहा, हम सभी हितधारकों के इनपुट को महत्व देते हैं। इसका लक्ष्य एक समावेशी वातावरण बनाना है जो सक्रिय जुड़ाव को प्रोत्साहित करता है। अब तक, डाक से भेजे गए लिखित प्रस्तुतियों के अलावा, आयोग को उसकी वेबसाइट पर 50 लाख से अधिक प्रतिक्रियाएं प्राप्त हुई हैं।

भूपेंद्र यादव ने सीएम स्टालिन से विकास पर की चर्चा

केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव ने तमिलनाडु से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर शुक्रवार को सीएम एमके स्टालिन से चर्चा की। यादव ने ट्वीट कर बताया िक इस मौके पर ‘बायोडायवर्सिटी एंड इंपोर्टेंस ऑफ मैंग्रोव इकोसिस्टम’ नामक किताब का विमोचन भी किया, जिसके लेखक एमएस स्वामीनाथन रिसर्च फाउंडेशन के वैज्ञानिक हैं।

अरुणाचल: नामसाई में नाली की खोदाई में मोर्टार के तीन गोले बरामद

अरुणाचल प्रदेश के नामसाई जिले में सड़क किनारे नाली खोदाई के दौरान मोर्टार के तीन गोले बरामद किए गए। पुलिस ने शुक्रवार को कहा, पियोम सर्किल में पियोम-दियुन सड़क पर नाली खोदाई में श्रमिकों को 81 मिमी मोर्टार के गोले मिले। सेना ने विस्फोटकों को अपने कब्जे में लेकर उन्हें निष्क्रिय कर दिया। मामले को लेकर सेना ने जांच शुरू कर दी है। सुरक्षा बलों ने इस साल जनवरी में असम-अरुणाचल प्रदेश सीमा के पास जिले के कृष्णापुर इलाके में विस्फोटकों का एक बड़ा जखीरा पकड़ा था।

Leave a Comment

voting poll

What does "money" mean to you?
  • Add your answer

latest news