Search
Close this search box.

हेरोइन के साथ महिला समेत नौ गिरफ्तार, 69.20 लाख रुपये बरामद, बारामुला में पुलिस कार्रवाई

Share:

बारामुला पुलिस को नशा तस्करों के खिलाफ लंबे समय से सूचना मिल रही थी। इसी आधार पर कई स्थानों में छापेमारी कर आरोपियों को पकड़ा गया।

बारामुला में पुलिस ने 9 नशा तस्करों को गिरफ्तार किया। इस दौरान उनके पास से 1.78 किलोग्राम हेरोइन बरामद हुई। इसके साथ ही ईशम और उड़ी क्षेत्र से 69.20 लाख रुपये की नकदी भी जब्त की गई। पुलिस इसे बड़ी सफलता मान रही है। एसडीपीओ उड़ी शौकत अली की देखरेख में पुलिस ने एसएचओ इंस्पेक्टर मोहम्मद शफी की मदद से मजिस्ट्रेट के साथ इरफान अहमद नजर के घर की तलाशी ली।

इस दौरान इरफान अहमद और उनकी पत्नी महमूदा बेगम से 490 ग्राम हेरोइन और 6,45,200 की नकदी बरामद हुई। इसके अलावा, उनके खुलासे पर नंबला-ए निवासी गुलाम रसूल शेख के घर की तलाशी ली गई, तो 520 ग्राम हेरोइन और 5,79,500 रुपये नकद मिले।

पूछताछ के बाद उनके खुलासे पर, हथलंगा निवासी मोहम्मद सुभान डार के घर की भी तलाशी ली गई। यहां से 420 ग्राम हेरोइन और 56,95,600 रुपये की नकदी जब्त की गई। कुल 1.430 किलोग्राम हेरोइन और नशीले पदार्थों की तस्करी की आय के रूप में 69,20,300 की नकदी बरामद हुई।

पुलिस ने ईशम क्रॉसिंग उड़ी में नाके पर दो लोगों को गिरफ्तार किया, जिन्होंने पहले भागने की कोशिश की। इनकी पहचान मोहम्मद हफीज अबासी और गोवल्था के जाहिद हुसैन आबसी के रूप में हुई है। उनकी तलाशी के दौरान 65 ग्राम और 75 ग्राम के 02 पैकेट बरामद हुए।

बांदी रेस्ट हाउस उड़ी में नशीले पदार्थों की तस्करी के संबंध में एक विशेष सूचना के आधार पर एसडीपीओ उड़ी की देखरेख में बांदी रेस्ट हाउस में एक चेकपॉइंट स्थापित किया गया। यहां वाहन (डम्पर) जेके05डी-8441 को रोका। इस दौरान वाहन चालक सहित अन्य लोगों ने भागने की कोशिश की, लेकिन पकड़ लिए गए।

इनकी पहचान मोहम्मद सलीम कुरैशी निवासी नंबला (चालक), मोहम्मद रफीक अवान निवासी थजल और अफरा सियाब निवासी नांबला के रूप में हुई है। अफरा सियाब की तलाशी के दौरान मोहम्मद रफीक अवान के पास से एक पैकेट हेरोइन (80 ग्राम पैकिंग के साथ) और एक पैकेट हेरोइन (पैकिंग के साथ 60 ग्राम) बरामद किया गया। वहीं चालक की सीट से (70 ग्राम पैकिंग सहित) एक पैकेट बरामद किया गया। मामले में पुलिस जांच कर रही है। 

Leave a Comment

voting poll

What does "money" mean to you?
  • Add your answer

latest news