Search
Close this search box.

महिला यात्री 41 करोड़ की हेरोइन लेकर मलावी से हैदराबाद पहुंची, डीआरआई के हत्थे चढ़ी

Share:

राजस्व खूफिया निदेशालय (डीआरआई) के अधिकारियों ने 7 मई को मलावी से दोहा के रास्ते हैदराबाद पहुंचने वाली एक महिला भारतीय नागरिक को गिरफ्तार किया है। उक्त महिला यात्री के पास से 41.3 करोड़ रुपये की हेरोइन बरामद हुई है।

राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) के अधिकारियों ने 7 मई को मलावी से दोहा के रास्ते हैदराबाद पहुंचने वाली एक महिला भारतीय नागरिक को गिरफ्तार किया। यात्री के चेक-इन बैगेज की जांच में 5.90 किलोग्राम हेरोइन बरामद की गई। इसकी कीमत कीमत लगभग 41.3 करोड़ रुपये है। महिला यात्री को यात्री को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।अधिकारियों के मुताबिक,  राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) के अधिकारियों को दोहा के रास्ते मलावी से हैदराबाद आ रही एक भारतीय महिला के पास नशीले पदार्थे की खेप होने की जानकारी मिली थी। जिसके बाद खुफिया विभाग अलर्ट हो गया और जांच के लिए एयरपोर्ट पर महिला को रोका गया। अधिकारियों ने बताया कि अभियुक्तों के चेक-इन बैगेज की जांच के दौरान पारदर्शी पैकेटों में 5.90 किलोग्राम मलाईदार सफेद पाउडर के दाने बरामद किए गए। डीआरआई अधिकारियों ने कहा, हेरोइन एनडीपीएस अधिनियम 1985 के तहत आने वाली एक मादक दवा है।

अधिकारियों ने कहा कि मादक पदार्थ को जब्त कर लिया गया है और यात्री को एनडीपीएस अधिनियम के तहत गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। मामले की आगे की जांच चल रही है।

रविवार को डीआरआई ने मुंबई में 3.35 किलोग्राम सोना किया था बरामद

इससे पहले राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) को महाराष्ट्र में बड़ी कामयाबी हाथ लगी थी। रविवार को डीआरआई ने मुंबई में 3.35 किलोग्राम सोना बरामद किया था, इसकी कीमत करीब 2.1 करोड़ रुपये बताई जा रही है। डीआरआई ने खुफिया इनपुट के आधार पर यह कार्रवाई की थी। पुलिस ने सोना जब्त करने के बाद 11 लोगों को गिरफ्तार भी किया था। डीआरआई अधिकारियों द्वारा मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर एक संदिग्ध पारगमन यात्री को रोके जाने के बाद अंगूठी का भंडाफोड़ हुआ और पेस्ट के रूप में 3.35 किलोग्राम सोना बरामद किया गया। डीआरआई के अनुसार, भारत में सोने की तस्करी में शामिल यात्री बैंकॉक से दुबई और इसके विपरीत यात्रा करते थे, और भारत में पारगमन के दौरान, वे सोने को हवाई अड्डे पर काम करने वाले कर्मचारियों को सौंप देते थे।

बीएसएफ ने 1.04 करोड़ रुपये मूल्य का मादक पदार्थ किया जब्त
त्रिपुरा में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने डेमू ट्रेन से 1.04 करोड़ रुपये मूल्य की ब्राउन शुगर, फेंसेडिल और अन्य मादक पदार्थ जब्त किया। एक आधिकारिक बयान में सोमवार को कहा गया कि धलाई जिले और भारत-बांग्लादेश अंतरराष्ट्रीय सीमा से ड्रग्स की तस्करी करते हुए एक तस्कर को भी हिरासत में लिया गया। बीएसएफ त्रिपुरा ने रेलवे स्टेशन अंबासा से 204 ग्राम संदिग्ध ब्राउन शुगर जब्त किया। जिसकी कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 1,02,00,000 रुपये है। बीएसएफ का कहना है कि समाज को नशा मुक्त बनाने के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे है। बीएसएफ के जवान अंतर्राष्ट्रीय सीमा की प्रभावी ढंग से रखवाली कर रहे हैं और सीमावर्ती क्षेत्रों से नियमित रूप से मादक पदार्थ जब्त कर रहे हैं।

Leave a Comment

voting poll

What does "money" mean to you?
  • Add your answer

latest news