Search
Close this search box.

सीएम योगी ने रखा राममंदिर के गर्भगृह का पहला पत्थर, बोले- यह राष्‍ट्रमंदिर बनेगा

Share:

CM योगी आदित्‍यनाथ ने अयोध्‍या में राममंदिर गर्भगृह की पहली शिला रख दी है। इसके साथ ही कई वर्षों से तराशे जा रहे पत्‍थरों का इस्‍तेमाल शुरू हो जाएगा। इस मौके पर देश भर के साधु-संत अयोध्‍या पहुंचे हैं।

अयोध्‍या में भव्‍य राममंदिर के निर्माण में आज का दिन बेहद खास है। मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने आज गर्भगृह की पहली शिला रख दी है। इसके साथ ही कई वर्षों से तराशे जा रहे पत्‍थरों का इस्‍तेमाल शुरू हो गया। शिलान्‍यास के बाद सीएम योगी ने कहा कि 500 साल से इसका इंतजार था। उन्‍होंने कहा कि वह दिन दूर नहीं जब भव्‍य राममंदिर बनकर तैयार होगा। यह राष्‍ट्रमंदिर होगा। कार्यक्रम में डिप्‍टी सीएम केशव मौर्य भी मौजूद हैं। गर्भगृह के शिलान्‍यास समारोह से सम्‍बन्धित अपडेट्स के लिए बने रहिए आशा खबर  साथ।

लाइव 

Wed, 01 Jun 2022 11:07 AM

सीएम योगी ने रामलला सदन में की प्राण प्रतिष्‍ठा, दक्षिण भारतीय शैली में सजाया गया है मंदिर

राममंदिर के गर्भगृह के शिलान्‍यास के बाद सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने रामसदन पहुंचकर वहां भी पूजा-अर्चना की। दक्षिण भारतीय शैली में बने इस मंंदिर का हाल ही में जीर्णोद्धार किया गया हैै। आज वहां प्राण प्रतिष्‍ठा की गई। मंदिर को दक्षिण भारतीय शैली में खासतौर पर सजाया गया है। इस मौके पर सीएम का स्‍वागत भी दक्षिण भारतीय शैली में किया गया। पुरोहितों ने मंत्रोंच्‍चार के बीच पूजा-अर्चना सम्‍पन्‍न कराई।

Wed, 01 Jun 2022 11:05 AM

शिलान्‍यास के बाद सीएम ने लिया राममंदिर निर्माण के कामों का जायजा

राममंदिर के गर्भगृह के शिलान्‍यास के बाद सीएम योगी ने डिप्‍टी सीएम केशव मौर्य के साथ श्रीराम जन्‍म भूमि परिसर में घूमकर रामंदिर निर्माण की प्रगति का जायजा लिया।

Wed, 01 Jun 2022 10:52 AM

सीएम योगी ने ट्रस्‍ट के पदाधिकारियों को दिया धन्‍यवाद

सीएम योगी ने कहा कि शिलान्‍यास के कार्यक्रम के इस सौभाग्‍य के लिए मैं न्‍यास के सभी पदाधिकारियों को धन्‍यवाद देता हूं। उन्‍होंने कहा कि निर्माण से जुड़ी संस्‍थाओं ने पिछले पौने 2 साल में बहुत तेजी से काम किया। वो दिन दूर नहीं जब राष्‍ट्रमंदिर के रूप में भव्‍य राममंदिर बनकर तैयार होगा।

Wed, 01 Jun 2022 10:49 AM

सीएम योगी बोले-500 सालों से था इसका इंतजार

सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने राममंदिर निर्माण गर्भगृह के शिलान्‍यास के बाद कहा कि 500 वर्षों से इसका इंतजार था। सैकड़ों वर्षों की जो भारत की आस्था जिस पवित्र काम के लिए तरस रही थी, वह दिन बहुत दूर नहीं, जब मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम का मंदिर अयोध्या में बनकर देश-दुनिया के सभी सनातन धर्मावलंबियों की आस्था का प्रतीक बनेगा ही। रामजन्मभूमि मंदिर भारत का राष्ट्र मंदिर होगा। भारत की आस्था को सम्मान देने के साथ भारत के एकात्मता का प्रतीक होगा।

Wed, 01 Jun 2022 10:43 AM

ये है राममंदिर निर्माण के तीन चरणों की समयसीमा

राममंदिर के गर्भगृह के शिलान्‍यास के मौके पर अयोध्‍या राममंदिर निर्माण समिति के अध्‍यक्ष नृपेन्‍द्र मिश्रा ने कहा कि आज से अधिरचना पर काम शुरू हो रहा है। हमारे पास कामों को पूरा करने के लिए तीन चरणों की समय सीमा है। 2023 तक गर्भगृह, 2024 तक मंदिर निर्माण और 2025 तक मंदिर परिसर में मुख्‍य निर्माण होगा।

Wed, 01 Jun 2022 10:40 AM

लोगों के दिलों को खुशी मिली होगी-सीएम योगी आदित्‍यनाथ

सीएम योगी ने कहा कि पिछले 500 साल से देश के साधु-संत राम मंदिर आंदोलन को चला रहे थे, आज उन सभी लोगों के दिल को खुशी मिली होगी, गर्भगृह की पहली शिला रख दी गई है। गोरखनाथ मंदिर की तीन पीढ़ियां मंदिर आंदोलन से जुड़ी हुई थीं।

Wed, 01 Jun 2022 10:37 AM

इससे बड़े गौरव की बात क्‍या होगी-सीएम योगी

राममंदिर के गर्भगृह के शिलान्‍यास के बाद सीएम योगी ने कार्यक्रम स्‍थल पर मौजूद साधु-संतों और आम लोगों को सम्‍बोधित करते हुए कहा कि इससे बड़े गौरव का विषय क्‍या हो सकता है कि जिन अक्रांताओं ने भारत की आस्‍था पर प्रहार किया था, अंतत: सत्‍य की विजय हुई। सत्‍यमेव जयते ने एक बार फिर से अपनी सार्थकता को सिद्ध किया है।

Wed, 01 Jun 2022 10:31 AM

आर्किटेक्ट और कारीगरों को किया सम्‍मानित

राममंदिर गर्भगृह की पहली शिला रखने के मौके पर सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने मंदिर के आर्किटेक्ट के अलावा कारीगरों को सम्मानित भी किया।

Wed, 01 Jun 2022 10:25 AM

जल्‍द तैयार होगा भव्‍य राममंदिर, शिलापूजन के बाद बोले सीएम योगी

सीएम योगी ने आज रामलला के गर्भगृह में शिलापूजन के बाद पहली शिला रखी। इसके बाद मीडिया से बातचीत करते हुए उन्‍होंने कहा कि आज का दिन बेहद शुभ और ऐतिहासिक है। शिलापूजन मेरे लिए सौभाग्‍य की बात है। राममंदिर देश का राष्‍ट्रमंदिर होगा। आज से शिलाओं के रखने का काम तेजी से शुरू हो जाएगा। जल्‍द ही भव्‍य राममंदिर बनकर तैयार होगा। दो साल पहले पीएम मोदी ने इसका शुभारंभ किया था।

Wed, 01 Jun 2022 10:20 AM

मंत्रोच्‍चार के बीच सीएम योगी ने रखी आधारशिला

हनुमानगढ़ी में दर्शन-पूजन के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सीधे राम मंदिर निर्माण स्थल पहुंचे। उन्‍होंने वहां मंत्रोच्चार के बीच गर्भगृह की आधारशिला रखी।

Wed, 01 Jun 2022 10:13 AM

सीएम योगी ने रखी गर्भगृह की पहली शिला, शुरू हो गया निर्माण

सीएम योगी ने राममंदिर के गर्भगृह की पहली शिला रख दी है। इसके साथ ही 29 मई से शुरू हुआ सर्वदेव अनुष्‍ठान का समापन हो गया है। गर्भगृह की आधारशिला रखने के बाद से वर्षो से तराशे गए पत्‍थरों का इस्‍तेमाल शुरू हो गया है।

Wed, 01 Jun 2022 10:04 AM

सीएम योगी ने रामजन्‍मभूमि में किया पूजन

सीएम योगी रामजन्‍म भूमि में पूजन कर रहे हैं। थोड़ी देर में वह गर्भगृह की पहली शिला रखेंगे। इस वक्‍त अयोध्‍या में देश भर से साधु-संत पहुंचे हैं।

Wed, 01 Jun 2022 10:03 AM

श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने की है बड़ी तैयारी

श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की ओर से इस ऐतिहासिक घड़ी के लिए काफी तैयारियां की गई हैं। ट्रस्ट महासचिव चंपत राय परिसर में ही कैंप कर रहे थे।रामलला के दिव्य और ऐतिहासिक मंदिर के गर्भगृह के निर्माण स्थल पर पूजन के लिए एक छोटा टेंट लगाया गया है।

Wed, 01 Jun 2022 09:58 AM

सीएम योगी ने अयोध्‍या पहुंचकर सबसे पहले हनुमानगढ़ी में दर्शन-पूजन किया

सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने अयोध्‍या पहुंचकर सबसे पहले हनुमानगढ़ी में दर्शन-पूजन किया। इसके बाद वह रामलला के दरबार में पहुंचे हैं।

Leave a Comment

voting poll

What does "money" mean to you?
  • Add your answer

latest news