Search
Close this search box.

भीलवाड़ा में जमकर बरसे मेघ, कई बस्तियों में भरा पानी

Share:

Four feet of water filled the school campus in Bhilwara | एक माह से स्कूल  परिसर में भरा चार फीट पानी | Patrika News

भीलवाड़ा शहर व आस पास के इलाकों में सोमवार अपरान्ह पश्चात शुरू हुई बारिश रात भर चलती रही। इस दौरान भीलवाड़ा में आठ इंच बारिश दर्ज की है। इससे जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया है। जिले के कोटड़ी, मांडल क्षेत्र में भी अच्छी बारिश हुई है। इस दौरान कई बस्तियों में पानी भर गया। शास्त्रीनगर इलाके में तो एक साइड़ का सड़क संपर्क ही कट गया। सांगानेर चैराहा पर तिलक नगर के नाले में बहाव तेज होने से एक रोड़वेज बस के फंस जाने से नगर परिषद सभापति राकेश पाठक ने स्वयं पहुंच कर परिषद कार्मिकों के साथ सभी 25 यात्रियों को कमर तक के पानी से सुरक्षित निकाला। भारी बारिश के बाद आवासीय बस्तियों में पानी भरने की सूचना पर पुलिस व प्रशासन के आला अधिकारी अलर्ट मोड़ पर आकर बस्तियों के पानी की निकासी में जुट गये है।

बारिश के कारण शहर के नीचले हिस्से चारभुजा मंदिर के आस पास 3 से 4 फीट पानी भर जाने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इस कारण कई व्यापारिक प्रतिष्ठानों में भी पानी घुस गया है। स्थानीय बांगड़ हाॅस्पिटल के आस पास के इलाकों में पानी भरने के कारण व हाॅस्पिटल परिसर में पानी भरने से मरीजों को लाने ले जाने में दिक्कत हुई है। यहां कई वाहन पानी के कारण फंस गये। कई स्कूल परिसरों व खेल मैदान भी तलैया बन गये है। शहर के गांधीसागर तालाब में पानी की आवक अच्छी होने से वो भरकर ओवरफ्लो हो रहा है जिससे शास्त्रीनगर के एक हिस्से में जाने में परेशानी का सामना हो रहा है।

नगर परिषद सभापति राकेश पाठक व सीओ सीटी नरेंद्र दायमा तथा एसडीएम ओम प्रभा की अगुवाई में पुलिस व प्रशासन के अलावा नगर परिषद की अधिकारी व कार्मिक पहुंचे तथा पानी की निकासी कराने का कार्य प्रांरभ करा दिया है। राकेश पाठक ने कहा है कि सीवरेज का कार्य चलने के कारण पानी की निकासी बाधित हो गयी। सीवरेज के अधिकारी भी पहुंचे है। सभी के प्रयासों से पानी की निकासी के समुचित प्रबंध किये जा रहे है। पाठक ने बताया कि बाढ़ के हालात नहीं है तथा कहीं से भी कोई जनहानि या किसी के कहीं फंसे होने की सूचना नहीं है। परिषद के कार्मिकों को सभी बस्तियों का सर्वे करने को कहा गया है।

भीलवाड़ा में कंट्रोल रूम के अनुसार पिछले 12 घंटों में जिले में 179 मिलीमीटर बारिश को दर्ज किया गया है। वहीं मानसून सीजन की अभी तक 303 मिलीमीटर बारिश हो चुकी है। सोमवार को हुई इस बारिश के बाद कई बांधों में भी पानी की आवक शुरू हो चुकी है। सोमवार को हुई बारिश के तहत कोटड़ी में 120 मिलीमीटर, मेजा डेम में 120 मिलीमीटर, हमीरगढ़ में 90 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। वहीं एक ही दिन में शहर में हुई बारिश ने नगर परिषद के कार्यव्यवस्था की पूरी पोल खोल दी है।

आशा खबर / उर्वशी विश्वकर्मा

Leave a Comment

voting poll

What does "money" mean to you?
  • Add your answer

latest news