Search
Close this search box.

सात्विक-चिराग और प्रणय क्वार्टर फाइनल में पहुंचे, खेल रत्न का डेनमार्क की जोड़ी से होगा सामना

Share:

बीते वर्ष छह खिताब जीतने वाले सात्विक और चिराग को पहले दौर के मुकाबले यहां ज्यादा संघर्ष नहीं करना पड़ा। दोनों ही गेेमों में भारतीय जोड़ी ने शुरू से बढ़त बनाकर रखी और इसे अंत तक कायम रखा।

भारतीय शटलरों के लिए इंडिया ओपन सुपर 750 बैडमिंटन टूर्नामेंट में बृहस्पतिवार का दिन शानदार रहा। केडी जाधव इंडोर स्टेडियम में दूसरी वरीयता प्राप्त भारतीय जोड़ी सात्विक साईराज रैंकी रेड्डी और चिराग शेट्टी के अलावा पुरुष एकल में आठवीं वरीय एचएस प्रणय ने क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली। सात्विक-चिराग ने अंतिम-16 के मैच में ताइवान के लू शिंग याओ और यांग पो हान को 45 मिनट में 21-14, 21-15 से पराजित किया। वहीं एचएस प्रणय ने हमवतन प्रियांशु राजावत को एक घंटे 16 मिनट के संघर्ष में 20-22, 21-14, 21-14 से हराकर अंतिम आठ में जगह बनाई।

डेनमार्क की जोड़ी से खेलेंगे सात्विक-चिराग
बीते वर्ष छह खिताब जीतने वाले सात्विक और चिराग को पहले दौर के मुकाबले यहां ज्यादा संघर्ष नहीं करना पड़ा। दोनों ही गेेमों में भारतीय जोड़ी ने शुरू से बढ़त बनाकर रखी और इसे अंत तक कायम रखा। उनका क्वार्टर फाइनल में सामना डेनमार्क की पांचवीं वरीय जोड़ी किम एस्ट्रप और एंडर्स रासमुसेन के साथ होगा, जिन्होंने चीनी जोड़ी को तीन गेमों के संघर्ष में हराया।

प्रियांशु को प्रणय ने उलटफेर से रोका
प्रणय और प्रियांशु के बीच मुकाबला बेहद संघर्षपूर्ण रहा। प्रियांशु ने पहले दौर में 2022 के विजेता लक्ष्य सेन को पराजित कर उलटफेर किया था। यहां भी उन्होंने पहले दौर जैसी शुरूआत की और पहला गेम 22-20 से अपने नाम कर लिया, लेकिन दूसरे गेम में प्रणय ने जबरदस्त शुरुआत करते हुए 5-0 की बढ़त बना ली, लेकिन प्रियांशु हार नहीं मानने वाले थे। उन्होंने स्कोर 10-12 कर दिया। लगा प्रियांशु यहां भी उलटफेर कर सकते हैं, लेकिन एशियाई खेलों में कांस्य पदक जीतने वाले प्रणय ने अपने अनुभव का पूरा इस्तेमाल करते हुए 21-14 से गेम अपने नाम कर लिया। तीसरे गेम में भी प्रणय ने शुरुआती बढ़त बनाई और अंत तक इसे कायम रखा।

नामी खिलाड़ी हारे
वहीं टूर्नामेंट के तीसरे दिन गत विजेता थाईलैंड के कुनलावत वितिदसर्न के अलावा ऑल इंग्लैंड विजेता चीन के ली शी फेंग, जापान की पूर्व विश्व नंबर एक अकाने यामागुची को हार का सामना करना पड़ा। कुनलावत को हांगकांग के ली चेक यू ने 16-21, 22-20, 23-21 से, चौथी वरीय यामागुची को थाईलैैंड की बुसानन ने 21-11, 21-19 से और जापान के कोकी वातानाबे ने चीन के ली शी फेंग को 21-14, 13-21, 21-9 से पराजित कर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। मलयेशिया के ली जी जिया ने पांचवीं वरीय इंडोनेशिया के जोनाथन क्रिस्टी को 21-15, 21-13 से हराया।

Leave a Comment

voting poll

What does "money" mean to you?
  • Add your answer

latest news