Search
Close this search box.

जल शक्ति विभाग में 4500 पंप ऑपरेटर, पैरा फिटर होंगे भर्ती, सरकार ने जारी की अधिसूचना

Share:

जल शक्ति विभाग में 4500 पंप ऑपरेटर, पैरा फिटर और मल्टीपर्पज वर्करों(एमपीडब्ल्यू) की भर्ती की जाएगी। विभाग ने भर्तियों के लिए नियम तय कर दिए हैं।

HP Govt Jobs: 4500 pump operators and para fitters will be recruited in Jal Shakti Department, government issu

हिमाचल प्रदेश के जल शक्ति विभाग में 4500 पंप ऑपरेटर, पैरा फिटर और मल्टीपर्पज वर्करों(एमपीडब्ल्यू) की भर्ती की जाएगी। विभाग ने भर्तियों के लिए नियम तय कर दिए हैं। ये कर्मचारी शिमला, हमीरपुर, मंडी और धर्मशाला जोन में रखे जाएंगे। सरकार ने अधिसूचना जारी कर दी है। विभाग ने भर्ती के लिए अधीक्षण, अधिशासी अभियंता और अधीक्षक की कमेटी गठित की है। पंचायत स्तर पर कर्मचारियों की तैनाती की जानी है। विभाग में कर्मचारियों की कमी है। इनकी तैनाती से विभाग को काफी हद तक राहत मिलेगी, वहीं गांवों में पानी की सप्लाई को लेकर आ रही समस्या भी दूर होगी।

मंत्रिमंडल से मंजूरी मिलने के बाद विभाग भर्ती प्रक्रिया शुरू कर रहा है।

आईटीआई और डिप्लोमा प्राप्त उम्मीदवारों को वरीयता मिलेगी। आवेदनकर्ता का 10 वीं पास होना अनिवार्य है। वर्कर पॉलिसी के तहत इनकी तैनाती की जानी है। विभाग कर्मचारियों को 5,500 रुपये तक मासिक मानदेय देगा। पानी के पंप स्टेशन, स्टोरेज टैंक की देखरेख समेत सप्लाई देने का काम इनका रहेगा और 6 घंटे काम लिया जाएगा। उप मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने बताया कि जल शक्ति विभाग में वर्करों की तैनाती को लेकर अधिसूचना जारी कर दी गई है। जल्द लोगों से आवेदन मांगे जाएंगे और भर्ती प्रक्रिया शुरू की जाएगी। इस फैसले से जहां युवाओं को रोजगार मिल सकेगा, वहीं जनता को भी राहत मिलेगी।

Leave a Comment

voting poll

What does "money" mean to you?
  • Add your answer

latest news