Search
Close this search box.

इतने लागत से होगा भदोही का विकास, 75 कार्यों का खाका तैयार; गजिया ओवरब्रिज के नीचे बनाया जाएगा वेंडर जोन

Share:

मई 2023 में पालिका के नए बोर्ड के गठन के बाद 10 करोड़ की लागत वाले निकास कार्यों पर मुहर लगी थी। पुराने शहर के साथ-साथ विस्तारित क्षेत्रों में सड़कों नालियों का निर्माण कार्य कराया जा रहा है। कुछ वार्डों में कार्य संपन्न हो गया जबकि कुछ स्थानों पर अभी चल रहा है। हालांकि लंबे समय से विकास कार्य बाधित होने के कारण महज दस करोड़ का प्रावधान नाकाफी था।

Bhadohi News: इतने लागत से होगा भदोही का विकास, 75 कार्यों का खाका तैयार; गजिया ओवरब्रिज के नीचे बनाया जाएगा वेंडर जोन

बुनियादी समस्याओं से जूझ रहे कालीन नगरी में जल्द ही विकास कार्यों को गति मिलने वाली है। पहले चरण में जहां 10 करोड़ की लागत से कई वार्डों में विकास कार्य कराए जा रहे हैं वहीं दूसरे चरण में 15वें वित्त अवस्थापना निधि से 12.45 करोड़ में विकास कार्यों की रूपरेखा तैयार कर ली गई है। इस धन में कुल 75 कार्य कराए जाएंगे।

इसमें 51 निर्माण कार्य, 17 जलकल से संबंधित तथा सात कार्य स्वास्थ्य एवं सफाई से संबंधित हैं। इसी कार्ययोजना में गजिया ओवरब्रिज के निचले हिस्से का सुंदरीकरण कार्य भी शामिल है। इसके लिए जिलाधिकारी ने तीन माह पहले निर्देश दिया था। ब्रिज के नीचे इंटरलाकिंग कर वेंडर जोन बनाया जाएगा। यहां-वहां दुकान लगाकर जाम की समस्या को बढ़ावा देने वाले पटरी दुकानदारों को वेंडर जोन में स्थापित किया जाएगा।

Leave a Comment

voting poll

What does "money" mean to you?
  • Add your answer

latest news