Search
Close this search box.

उत्तराखंड में 22 जनवरी को सार्वजनिक अवकाश घोषित कर सकती है धामी सरकार, रामभक्तों में उत्साह

Share:

देशभर में राममंदिर प्रणा प्रतिष्ठा समारोह को लेकर उल्लास का माहौल है। भव्य आयोजनों की तैयारी चल रही है। अयोध्या में होने वाले भव्य आयोजन को लेकर लिए लोग उत्सुक है। ऐसे में 22 जनवरी को यूपी और हरियाणा में सार्वजिनक अवकाश घोषित किया है। वहीं उत्तराखंड सरकार भी सार्वजिनक अवकाश घोषित कर सकती है।

Uttarakhand Government may declare January 22 a public holiday Ram mandir pran pratishtha

अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह को प्रदेश में धूमधाम से मनाने के लिए प्रदेश की धामी सरकार 22 जनवरी को सार्वजनिक अवकाश की घोषणा कर सकती है। भाजपा के राष्ट्रीय सह-कोषाध्यक्ष व राज्यसभा सांसद नरेश बंसल ने भी मुख्यमंत्री से सार्वजनिक अवकाश घोषित करने का अनुरोध किया है। उन्होंने इस संबंध में मुख्यमंत्री को एक पत्र भी लिखा है।

बंसल ने अपने पत्र में कहा कि 22 जनवरी को श्रीराम जन्मभूमि मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम है। इसकी उत्तराखंड समेत पूरे विश्व मे भव्य आयोजन की तैयारी चल रही है। पूरा विश्व इस समय राममय है। आस्था और विश्वास का यह महापर्व धूमधाम से मनाया जा रहा है। हर व्यक्ति 22 जनवरी का कार्यक्रम देखने को उत्सुक है। प्रत्येक रामभक्त इस प्राण प्रतिष्ठा समारोह का साक्षी बनना चाहता है।

उत्तर प्रदेश, हरियाणा आदि प्रदेशों में 22 जनवरी को सार्वजनिक अवकाश घोषित किया गया है, ताकि लोग धूमधाम से यह उत्सव मना सकें। बंसल ने कहा कि उत्तराखंड देवभूमि है। यहां के लोगों के मन में सनातन बसा है। यहां से एक विशेष संदेश अयोध्या धाम जाना चाहिए। उत्तराखंड का संपूर्ण जनमानस व रामभक्त इस पावन पुण्य आयोजन का साक्षी बने इसमें सार्वजनिक अवकाश के माध्यम से सरकार का सहयोग अपेक्षित है।

Leave a Comment

voting poll

What does "money" mean to you?
  • Add your answer

latest news