Search
Close this search box.

सराफा व्यवसायी को गोली मार नकदी और गहनों से भरा बैग छीना, 30 लाख की लूट के बाद फरार

Share:

गोली लगने से घायल सराफा कारोबारी को उपचार के लिए सीएचसी ले जाया गया। जहां से उसे ट्रामा सेंटर वाराणसी रेफर कर दिया गया। सूचना पर एसपी, सीओ ऑपरेशन व मड़िहान, राजगढ़ थाने की पुलिस घटना स्थल पर पहुंच कर जांच में जुटी रही।

Bullion businessman shot and looted 30 lakhs

मिर्जापुर के कटरा कोतवाली क्षेत्र में सोमवार को जमीन संबंधी विवाद में गोली चलने की घटना के बाद पुलिस जांच में जुटी थी, उसी बीच शाम को मड़िहान थाना क्षेत्र के सेमरा-खुटारी गांवों के बीच नहर के पास कार सवार बदमाश सराफा व्यवसायी को गोली मारकर घायल करने के बाद करीब 30 लाख रुपये नकद और आभूषण भरा बैग लूटकर फरार हो गए।

उधर, गोली लगने से घायल सराफा कारोबारी को उपचार के लिए सीएचसी ले जाया गया। जहां से उसे ट्रामा सेंटर वाराणसी रेफर कर दिया गया। सूचना पर एसपी, सीओ ऑपरेशन व मड़िहान, राजगढ़ थाने की पुलिस घटना स्थल पर पहुंच कर जांच में जुटी रही।

मड़िहान थाना क्षेत्र के दारानगर कलवारी निवासी अजित केसरी अपने भाई अजय केसरी के साथ कलवारी चौराहा पर आभूषण की दुकान खोले हुए हैं। प्रतिदिन की तरह दुकान बंद करके दोनों भाई शाम छह बजे के करीब कार से घर जाने के लिए निकले थे। कार अजित चला रहे थे। कार क्षेत्र के सेमरी-खुटारी गांव के बीच नहर के पास पहुंची थी कि काले रंग की कार से ओवर टेक करते हुए आगे आए लोगों ने सराफा व्यवसायी की गाड़ी को रोक दिया। कार रुकते ही बदमाश अपनी गाड़ी से उतरे और लोहे के राड से मारकर कार का शीशा तोड़ दिया।

इसके बाद बदमाश कार सवार अजित (28) और उनके भाई अजय केसरी (24) की पिटाई करने लगे। बदमाशों ने गहनों से भरा बैग छीन लिया। इसके बाद अजय के कमर में गोली मार दी। गोली मारने के बाद बदमाश बेखौफ होकर कार से फरार हो गए। गोली लगने से घायल अजय को उपचार के लिए सीएचसी राजगढ़ ले जाया गया। जहां हालत गंभीर होने पर उन्हें ट्रामा सेंटर वाराणसी रेफर कर दिया गया। अजय की हालत नाजुक बनी हुई है।

उधर, घटना की जानकारी मिलने पर मड़िहान और राजगढ़ थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। एसपी अभिनंदन और सीओ ऑपरेशन अनिल कुमार पांडेय ने मौके पर पहुंच कर जांच पड़ताल की। हमले में घायल अजित ने बताया कि वे कार से घर जा रहे थे। इस बीच रास्ते में काले रंग की कार से आए बदमाशों ने ओवरटेक कर उनकी गाड़ी को रोक दिया। राड से शीशा तोड़कर 20 से 30 लाख रुपये मूल्य के गहनों और नकदी से भरा बैग छीन लिया। बदमाशों ने जाते समय उनके भाई को गोली मार दी।

सराफा कारोबारी दो भाई दुकान बंद कर कार से घर दारानगर जा रहे थे। घर से दो किमी पहले सिंगल लिंक मार्ग पर पीछे से ओवरटेक कर आए कार सवार बदमाशों ने मारपीट की। अनुज को गोली लगी है। उसे सीएचसी से ट्रामा सेंटर भेजा गया है। सराफा व्यवसायी लूट की बात बता रहे हैं। उसकी जांच की जा रही है। मौके पर पुलिस अधीक्षक ने जांच पड़ताल कर टीम गठित की है। – अनिल पांडेय, सीओ ऑपरेशन

पुलिस ने कैश वैन लूट की घटना से नहीं लिया सबक, फरार हो गए बदमाश

कैश वैन लूट कांड में बदमाश घनी आबादी के बीच से होकर रुपयों से भरा बक्सा लेकर सात मिनट के अंदर शहर से बाहर हो गए थे। इस घटना में माना गया था कि पुलिस ने नाकेबंदी आदि करने में देर की। जिस कारण बदमाश फरार हो गए। पुलिस ने इस घटना के बाद भी सबक नहीं लिया और कैश वैन लूटकांड के चार माह बाद काले रंग की कार से पहुंचे बदमाश कार सवार सराफा व्यवसायी को गोली मारकर लूट की घटना को अंजाम देने के बाद मड़िहान से घोरावल जाने वाले रास्ते की ओर से फरार हो गए। इस बार भी पुलिस नाकेबंदी करने में फेल रही।

कैश वैन लूट कांड का खुलासा नहीं, चार माह में लूट की दूसरी वारदात
पिछले वर्ष हुए कैश वैन लूट और हत्याकांड का खुलासा पुलिस के गले की हड्डी बनी थी कि नए साल में बदमाशों ने सराफा व्यवसायी को गोली मारकर पुलिस को फिर से नई चुनौती दे दी है। सोमवार का दिन जिले के लिए काला दिन साबित हुआ। जिले में गोली चलने की दो घटनाएं हुईं। जमीन संबंधी विवाद में एक व्यक्ति को गोली मारकर घायल किया तो दूसरे मामले में सराफा व्यवसायी को गोली मारकर लूट की घटना को अंजाम दिया। बीते साल 12 सितंबर को कटरा कोतवाली क्षेत्र के बेलतर स्थित एक्सिस बैंक के सामने कैश वैन के गार्ड को गोली मारकर बाइक सवार चार बदमाशों ने 35 लाख रुपये की लूट की घटना को अंजाम दिया था।

इस मामले में चार माह बीतने के बाद भी पुलिस अब तक घटना का खुलासा नहीं कर सकी है। लूट कांड का खुलासा करने में पूरे जोन की पुलिस के साथ एसटीएफ भी लगी है। देश के कई राज्यों में पुलिस ने जाकर दबिश दी, परंतु पुलिस अब तक एक भी आरोपी को नहीं पकड़ सकी है। इन मामले में पुलिस की किरकिरी हो ही रही थी कि सोमवार को गोली चलने की दो घटनाएं हो गईं। गोली लगने से दो लोग गंभीर हैं। एक में तो सराफा व्यवसायी से 20 लाख रुपये की लूट भी हुई है। जिस तरह से सोमवार को एक के बाद एक गोली चलने की घटनाएं हुईं, इससे यही लग रहा है कि बदमाश बेखौफ होकर घटनाओं को अंजाम देकर फरार हो जा रहे हैं।

Leave a Comment

voting poll

What does "money" mean to you?
  • Add your answer

latest news