Search
Close this search box.

कलेक्टर अंजलि ने किया जिला चिकित्सालय का औचक निरीक्षण, स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने के दिए निर्देश

Share:

प्रतापगढ़ जिला कलेक्टर अंजलि राजोरिया ने बुधवार को जिला चिकित्सालय का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने, साफ और स्वच्छ रखने के दिशा-निर्देश दिए

प्रतापगढ़ जिला कलेक्टर अंजलि राजोरिया पदभार ग्रहण करने के बाद से ही एक्शन मोड में नजर आ रही है. जिला कलेक्टर अंजलि राजोरिया पदभार ग्रहण करने के दूसरे दिन यानी बुधवार को जिला चिकित्सालय पहुंचकर औचक निरीक्षण किया. कलेक्टर ने जिला चिकित्सालय के सभी वार्डों में घूम कर सा-सफाई व्यवस्था को लेकर अस्पताल के पीएमओ को कई महत्वपूर्ण निर्देश दिए.

कलेक्टर साफ सफाई को लेकर पीएमओ को निर्देश देते हुए कहा कि जिला चिकित्सालय में गंदगी फैलाने वालों पर जुर्माना लगाया जाए. पहली बार पांच सौ और दूसरी बार हजार रुपए जुर्माना लगाने की बात कही. इस दौरान कलेक्टर ने अधिकारियों को स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने की बात भी कही. साथ ही मरीजों से मुलाकात करते हुए उनके हाल-चाल भी जानें. निरीक्षण के दौरान जिला कलेक्टर राजोरिया ने चिकित्सालय के मातृ शिशु इकाई में पहुंच कर 108 कर्मियों से भी बातचीत की.

एचआईवी, टीबी समेत कई मामलों बढ़ोत्तरी 
मीडिया से बात करते हुए जिला कलेक्टर अंजलि राजोरिया ने कहा कि आज (बुधवार) मैंने जिला चिकित्सालय का औचक निरीक्षण किया. यहां ठीक सर्विसेज लगी है.  इस जिले के लोगों मे थोड़ा प्रचार प्रसार और जागरूकता की थोड़ी कमी है, जिस वजह से एचआईवी, टीबी समेत कई मामलों के केस बहुत ज्यादा आ रहे हैं. इस संबंध में विस्तृत चर्चा की गई है. उन्होंने कहा कि लोगों को इन बीमारियों के प्रति जागरूक करने के लिए हर संभव का प्रयास किया जाएगा. कलेक्टर ने कहा कि सीओपीडी में भी काफी ज्यादा केसेस थे. चिकित्सालय में कुछ स्टाफ और डॉक्टर की भी थोड़ी बहुत कमी है. फिर भी जो भी है उसमें मेडिकल टीम बहुत अच्छे से काम कर रही हैं. कलेक्टर ने कहा कि जहां भी इंप्रूवमेंट की जरूरत होगी, उसके लिए काम किया जाएगा.

 

 

 

Leave a Comment

voting poll

What does "money" mean to you?
  • Add your answer

latest news