Search
Close this search box.

PM मोदी ने देश की राजनीतिक संस्कृति को बदल दिया है : भाजपा अध्यक्ष नड्डा

Share:

जेपी नड्डा ने भाजपा की चंडीगढ़ इकाई के नेताओं और कार्यकर्ताओं की एक सभा को भी संबोधित किया. उन्होंने शाम में पंचकूला में पार्टी की हरियाणा इकाई के नवनियुक्त जिला अध्यक्षों से भी मुलाकात की. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि चीनी मीडिया भी भारत की प्रगति की तारीफ कर रहा है. पहले भारत संतुलन बनाने की कोशिश करता था लेकिन अब अपने हित को ध्यान में रखकर काम करता है.

चंडीगढ़: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने शनिवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश की उस राजनीतिक संस्कृति को बदल दिया है, जो जाति, धर्म और वोट बैंक की राजनीति के इर्द-गिर्द घूमती थी. जेपी नड्डा ने हरियाणा के पंचकूला में एक रोड शो किया और विश्वास जताया कि भाजपा आगामी लोकसभा चुनाव में राज्य की सभी 10 लोकसभा सीट पर जीत दर्ज करेगी.

नड्डा ने दावा किया, ‘‘प्रधानमंत्री मोदी ने देश में राजनीतिक संस्कृति को बदल दिया है, जो पहले जाति और पंथ पर आधारित थी… प्रधानमंत्री मोदी के एक नया संदेश देने तक विभाजनकारी और वोट बैंक की राजनीति लंबे समय तक की जाती रही.” रोड शो के रास्ते में पार्टी के झंडे लगाए गए थे और बड़ी संख्या में मौजूद लोगों ने नड्डा के वाहन पर फूल बरसाए.

भाजपा अध्यक्ष ने भीड़ से यह सुनिश्चित करने का आग्रह किया कि पार्टी 2019 के संसदीय चुनावों के प्रदर्शन को दोहराए और आगामी आम चुनाव में राज्य की सभी 10 लोकसभा सीट पर जीत हासिल करे. राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनावों में भाजपा की जीत के बाद हरियाणा में रोड शो कर रहे नड्डा ने कहा कि लोगों का उत्साह यह दर्शाता है कि वे देश और राज्य को आगे ले जाना चाहते हैं और नरेन्द्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाना चाहते हैं.

जब उन्होंने पूछा कि हरियाणा की 10 लोकसभा सीट में से भाजपा कितनी सीट जीतेगी, तो भीड़ ने जवाब दिया, ‘‘दस की दस (सभी 10).” भाजपा का हरियाणा में जननायक जनता पार्टी (जजपा) के साथ गठबंधन है लेकिन दोनों दलों ने इस बारे में कोई प्रतिबद्धता नहीं जताई है कि वे लोकसभा चुनाव साथ मिलकर लड़ेंगे या नहीं.

नड्डा ने भाजपा की चंडीगढ़ इकाई के नेताओं और कार्यकर्ताओं की एक सभा को भी संबोधित किया. उन्होंने शाम में पंचकूला में पार्टी की हरियाणा इकाई के नवनियुक्त जिला अध्यक्षों से भी मुलाकात की. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि चीनी मीडिया भी भारत की प्रगति की तारीफ कर रहा है. पहले भारत संतुलन बनाने की कोशिश करता था लेकिन अब अपने हित को ध्यान में रखकर काम करता है.

उन्होंने चीन के प्रमुख सरकारी समाचार पत्र ‘ग्लोबल टाइम्स’ के एक आलेख का हवाला दिया, जिसमें कहा कहा गया था कि देश ‘भारत विमर्श’ बनाने और विकसित करने में रणनीतिक रूप से अधिक आश्वस्त तथा सक्रिय हो गया है. नड्डा ने विशेष रूप से वंचित वर्गों के लिए मोदी सरकार की कई कल्याणकारी योजनाओं और पहल का भी उल्लेख किया और कहा कि जनता को केंद्र की नीतियों और कार्यक्रमों से लाभ हुआ है.

फूलों से सजे वाहन पर नड्डा के साथ हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष नायब सिंह सैनी भी थे. भाजपा के हरियाणा मामलों के प्रभारी बिप्लब कुमार देव, पार्टी के वरिष्ठ नेता ओम प्रकाश धनखड़ और राज्य विधानसभा अध्यक्ष एवं पंचकूला के विधायक ज्ञान चंद गुप्ता भी रोड शो में शामिल हुए.

Leave a Comment

voting poll

What does "money" mean to you?
  • Add your answer

latest news