Search
Close this search box.

सैमसन के लिए कोई जगह नहीं…’ अश्विन ने संजू के वर्ल्ड कप खेलने की संभावना पर कही यह बात

Share:

वनडे विश्व कप 2023 के शुरू होने में अब दो महीने से भी कम समय शेष है। वहीं, भारत अभी सही टीम कॉम्बिनेशन की ही तलाश कर रहा है। जिस तरह से विराट कोहली और रोहित शर्मा को वेस्टइंडीज के खिलाफ अंतिम दो वनडे मैचों से आराम दिया गया, उससे पता चलता है कि भारतीय टीम प्रयोगों से पार नहीं पा सकी है और टीम मैनेजमेंट अब तक सही प्लेइंग-11 की तलाश में है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत को दूसरे वनडे में हार मिली थी, लेकिन तीसरे वनडे में शानदार वापसी करते हुए भारतीय टीम ने जीत हासिल की थी। संजू सैमसन ने तीसरे वनडे में मध्यक्रम में शानदार भूमिका निभाई और नंबर-चार पर बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक भी बनाया। हालांकि, अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को लगता है कि सैमसन के लिए फिलहाल वनडे में शीर्ष-चार में जगह बना पाना मुश्किल है।

IND vs WI:

अश्विन ने सैमसन को लेकर क्या बयान दिया

अश्विन ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो में कहा- भारत ने वनडे सीरीज में कई खिलाड़ियों को मौका मिला। इनमें से एक संजू सैमसन थे। उन्होंने वनडे सीरीज में अर्धशतक बनाया। पहले टी20 मैच में उन्होंने 12 गेंदों में 12 रन बनाए। उन्हें मध्यक्रम में भूमिका मिली। जब आईपीएल की बात आती है, तो वह तीसरे या चौथे स्थान पर बल्लेबाजी करते हैं। यह ध्यान देने वाली बात है कि सैमसन का वनडे में बहुत अच्छा रिकॉर्ड है। वह बेहद शानदार औसत से बल्लेबाजी करते हैं और उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे वनडे में भी 50 रन बनाए। उन्होंने मैदान पर आते ही स्पिन के प्रभाव को कम कर दिया और यही उनकी विशेषता है।

अश्विन ने कहा- जब टीम इंडिया की बात आती है, तो अभी नंबर तीन या चार का स्थान खाली नहीं है। सैमसन की क्षमता और प्रतिभा को हम सब जानते हैं। वह किसी भी समय खेल का रुख बदल सकते हैं। वह बहुत अच्छे प्लेयर हैं और हम सभी उनका भला चाहते हैं, लेकिन जब टीम इंडिया की बात आती है तो हम सैमसन से जिस भूमिका की उम्मीद करते हैं वह अलग है। शीर्ष चार में उनके लिए फिलहाल कोई जगह नहीं है। क्या विश्व कप के बाद या विश्व कप के एक या दो साल बाद उनके लिए कोई जगह होगी? इसके लिए हमें इंतजार करना होगा और देखना होगा कि स्थिति क्या है।

Sanju Samson Profile - Cricket Player India | Stats, Records, Video

‘बैकअप हो सकते हैं संजू सैमसन’

अश्विन ने कहा- विराट कोहली का नंबर तीन पर खेलना तय है। रोहित और शुभमन गिल भी ओपनिंग बैटर के रूप में तय हैं। श्रेयस अय्यर और केएल राहुल भी फिट होने की कगार पर हैं और ऐसा होते ही वह वापसी करेंगे। हमें बैकअप के रूप में एक विकेटकीपर-बल्लेबाज की जरूरत है। इसलिए अगर केएल या श्रेयस में से कोई एक मौजूद नहीं रहता है तो चार या पांच पर टीम इंडिया को बैकअप की आवश्यकता होगी। हालांकि, सैमसन आईपीएल में वह भूमिका नहीं निभा रहे हैं। वह केवल वनडे में इस भूमिका में दिख रहे हैं और उन्होंने अब उस भूमिका में 50 रन बनाए हैं। यह उनके और टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर है। मुझे लगता है कि जहां तक वनडे विश्व कप का सवाल है तो इमरजेंसी प्लान में संजू सैमसन जरूर शामिल होंगे और तिलक वर्मा भी विकल्प के तौर पर हैं।

Sanju Samson, what's next? On knife's edge, RR captain falters again in IND  vs WI 2nd

विश्व कप की शुरुआत पांच अक्तूबर से

भारत अपने विश्व कप अभियान की शुरुआत आठ अक्तूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करेगा। वहीं, वनडे विश्व कप की शुरुआत पांच अक्तूबर को डिफेंडिंग चैंपियंस इंग्लैंड और उपविजेता न्यूजीलैंड के बीच मैच से होगी। इस साल वनडे विश्व कप भारत के 10 मैदानों पर खेला जाएगा। 10 में से नौ वेन्यू पर टीम इंडिया के मैच हैं। सभी टीमें राउंड रॉबिन फॉर्मेट में एकदूसरे से भिड़ेंगी। भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला 14 अक्तूबर को खेला जा सकता है।

Leave a Comment

voting poll

What does "money" mean to you?
  • Add your answer

latest news