Search
Close this search box.

बची हुई इडली को दोबारा इस्तेमाल करने के स्मार्ट तरीके

Share:

बची हुई इडली को दोबारा इस्तेमाल करने के स्मार्ट तरीके, मिनटों में हो जाएगा हेल्दी नाश्ता तैयार

 कई बार ज्यादा इडली खाने का मन नहीं करता हैं, खैर उसके लिए हम कुछ अनोखे व्यंजन बता रहे हैं जिन्हें आसानी से बची हुई इडली से बनाया जा सकता है. हेल्दी ब्रेकफास्ट के लिए परफेक्ट रहेंगे.

 

 

Smart ways to reuse leftover idli healthy breakfast will be ready in minutes Leftover Idli Recipes: बची हुई इडली को दोबारा इस्तेमाल करने के स्मार्ट तरीके, मिनटों में हो जाएगा हेल्दी नाश्ता तैयार

तली हुई इडली

इडली लें और उन्हें मनचाहे आकार में काटें, एक पैन लें और उसमें राई, साबुत लाल मिर्च, करी पत्ता डालें और उसे फूटने दें. इडली के टुकड़ों में डालें 1/2 छोटा चम्मच हल्दी, 1 छोटा चम्मच लाल मिर्च पावडर, स्वादानुसार नमक और भूनें. एक बार जब इडली ब्राउन और क्रिस्पी हो जाए तो प्लेट में ट्रांसफर करें और आनंद लें.

इडली चाट

इस सिंपल डिश को बनाने के लिए एक प्लेट लें और उसमें इडली को मनचाहे आकार में काट कर रखें. एक बाउल लें और उसमें दही डालें, उसमें नमक, चीनी, भुना जीरा पाउडर और लाल मिर्च पाउडर डालकर फेंट लें. इस बीच प्याज, टमाटर, हरी मिर्च, हरा धनिया जैसी कटी हुई सब्जियां डालें और इसे सब्जियों और इडली के ऊपर डालें.

इडली बर्गर

मैश किए हुए आलू, कटा हुआ प्याज, हरी मिर्च, हरा धनिया, अदरक लहसुन का पेस्ट, नमक, काली मिर्च और लाल मिर्च फ्लेक्स के साथ स्वादिष्ट पैटीज़ बनाएं और कॉर्नफ्लोर के साथ मिलाएं. पैटीज़ को तल कर दो इडली, सब्जी, चीज़ और मसालों के बीच भरकर माइक्रोवेव ओवन या एयर फ्रायर में 4-5 मिनट के लिए गरम करें और गरमागरम आनंद लें.

इस झटपट और झंझट मुक्त पकोड़े को बनाने के लिए एक ब्लेंडर लें और उसमें बची हुई इडली के टुकड़ों के साथ 2 हरी मिर्च, 1 बड़ा चम्मच लहसुन अदरक पाउडर, भुना जीरा पाउडर, नमक और काली मिर्च डालें. एक अच्छा पेस्ट बनाएं और उसमें मकई के दाने, कटा हुआ प्याज, हरा धनिया डालें और एक चिकना मिश्रण गूंध लें. एक पैन में तेल गरम करें और एक चम्मच की सहायता से बैटर को गरम तेल में डालें. पकौड़े तल कर खाइये.

Leave a Comment

voting poll

What does "money" mean to you?
  • Add your answer

latest news