Search
Close this search box.

‘एनसीपी सत्ता में है या नहीं, जांच के बाद करेंगे फैसला’ महाराष्ट्र की सियासत पर बोले नार्वेकर

Share:

अजित पवार ने अपने नए कार्यालय का उद्घाटन करने के बाद कहा, देश मोदी के नेतृत्व में आगे बढ़ रहा है। हम उनका समर्थन करने के लिए सरकार में शामिल हुए हैं। मोदी जैसा कोई नेता नहीं है। उनका कोई विकल्प नहीं है।

महाराष्ट्र में छिड़े सियासी घमासान के बीच विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर ने मंगलवार को कहा, एनसीपी का कौन सा गुट असली है यह तय करना होगा। उन्होंने कहा, मेरे पास कुछ याचिकाएं आई हैं। पहले विधानसभा सचिव अपने स्तर पर इसकी जांच करेंगे। उसके बाद हम इस मामले में विचार कर फैसला करेंगे।

फैसले में जल्दबाजी नहीं करना चाहता
विधानसभा अध्यक्ष नार्वेकर ने कहा, सोमवार को हमारे पास एनसीपी के दोनों गुट से आवेदन आए हैं। लेकिन, पार्टी में विभाजन की कोई याचिका नहीं मिली है। इस फैसले में जल्दबाजी नहीं करना चाहता। लेकिन निर्णय लेने में देरी भी नहीं करना है। हमें यह फैसला करना होगा कि एनसीपी सत्ता में है या नहीं। हमें यह भी देखना है कि एक राजनीतिक दल के रूप में एनसीपी का प्रतिनिधित्व कौन कर रहा है। हमारी कोशिश है कि जल्दबाजी में किसी दल के साथ अन्याय न हो।

शरद पवार गुट ने अपने भतीजे अजीत पवार समेत मंत्रीपद की शपथ लेने वाले 8 विधायकों को अपात्र करार दने के लिए आवेदन किया है। वहीं, अजीत पवार गुट ने शरद पवार गुट के प्रदेश अध्यक्ष व विधायक जयंत पाटिल और नए विपक्ष के नेता व सचेतक बनाए गए जितेन्द्र आव्हाड को अपात्र घोषित करने का आवेदन विधानसभा अध्यक्ष को दिया है।

मोदी जैसा कोई और नेता नहीं : अजित पवार
अजित पवार ने अपने नए कार्यालय का उद्घाटन करने के बाद कहा, देश मोदी के नेतृत्व में आगे बढ़ रहा है। हम उनका समर्थन करने के लिए सरकार में शामिल हुए हैं। मोदी जैसा कोई नेता नहीं है। उनका कोई विकल्प नहीं है। अजित पवार ने कहा, मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के नागपुर दौरे के कारण मंत्रियों के विभागों की घोषणा तत्काल नहीं की जाएगी। दोनों नेता राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू की अगवानी करने गए हैं। वहां जा रहे हैं। राष्ट्रपति मंगलवार शाम को नागपुर पहुंची है। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे गुट के कुछ सदस्यों के नाराज होने के सवाल पर उन्होंने कहा, हमने मिलकर काम करने का फैसला किया है। असंतोष का कोई सवाल ही नहीं है। वहीं, शिवसेना (शिंदे गुट) के विधायक भरत गोगवले ने कहा, अजीत गुट के साथ सामंजस्य बनाकर चलना होगा। हमें एक रोटी मिलनी थी लेकिन अब आधे में ही काम चलाना होगा।

नए दफ्तर में दरवाजा तोड़कर पहुंचे अंदर
उपमुख्यमंत्री अजित पवार दोपहर करीब 12 बजे दक्षिण मुंबई में सरकारी बंगला नंबर ए-5 में नए दफ्तर का उद्घाटन करने वाले थे, लेकिन कार्यकर्ता 11 बजे ही पहुंच गए। दरवाजा बंद था। पीडब्लूडी विभाग के कर्मचारी का इंतजार किए बिना बारिश में भीगने से बचने के लिए कार्यकर्ता दरवाजा तोड़कर अंदर दाखिल हो गए। कैबिनेट की बैठक के बाद अजित ने कार्यालय का उद्घाटन किया।

Leave a Comment

voting poll

What does "money" mean to you?
  • Add your answer

latest news