Search
Close this search box.

गृहमंत्री आज प्रताप पार्क में रखेंगे बलिदान स्तंभ की आधारशिला, लाल चौक व आसपास सुरक्षा कड़ी

Share:

श्रीनगर में गृहमंत्री अमित शाह ने कई विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखी। शाह के दौरे को लेकर पूरे जम्मू कश्मीर में सुरक्षा व्यवस्था अलर्ट पर है।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शनिवार को श्रीनगर के लाल चौक से सटे प्रताप पार्क में बलिदान स्तंभ स्मारक की आधारशिला रखेंगे। इसको देखते हुए इलाके में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। प्रताप पार्क के आसपास बड़ी संख्या में सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं।

लाल चौक और आसपास के इलाकों में भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है। शुक्रवार से एसएसजी कमांडो और गृह मंत्री की सुरक्षा कवर में तैनात सुरक्षाकर्मियों ने पूरे इलाके को अपने अंडर ले लिया है। इससे पहले मॉक ड्रिल के दौरान लोगों में हलचल भी देखी गई। इस दौरान सड़क पर दोनों तरफ के ट्रैफिक को रोक दिया गया था।

एलजी के सलाहकार आरआर भटनागर, डिवकॉम वीके बिधूड़ी और एसएमसी के कमिश्नर अथर आमिर खान समेत अन्य अधिकारियों ने समारोह स्थल का जायजा लिया गया। सुरक्षाबलों द्वारा प्रताप पार्क से सटी प्रेस एन्क्लेव में कॉर्डन एंड सर्च ऑपरेशन भी चलाया।

इस दौरान वहां की इमारतों में तलाशी ली गई। हर इमारत को सैनिटाइज किया गया। यह इलाका समारोह स्थल से करीब है। श्रीनगर पहुंचने पर शाह द्वारा कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया गया। इससे पहले एसकेआईसीसी श्रीनगर में संस्कृति मंत्रालय द्वारा आयोजित वितस्ता महोत्सव में भाग लिया।

Leave a Comment

voting poll

What does "money" mean to you?
  • Add your answer

latest news