Search
Close this search box.

लुधियाना पुलिस ने कोटकपूरा में दबोचे तीन बदमाश, करोड़ों की लूट में शामिल होने की आशंका

Share:

मुल्लापुर टोल प्लाजा तोड़कर फरार होने के बाद से लुधियाना पुलिस द्वारा इनका पीछा किया जा रहा था। कोटकपूरा के एक घर से काबू करके पुलिस उन्हें अपने साथ ले गई है। हालांकि अभी इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है।

लुधियाना पुलिस ने फरीदकोट के कोटकपूरा शहर में प्रेम नगर के एक घर में छिपे तीन नौजवानों को पकड़ा है। इन तीनों के लुधियाना में पौने नौ करोड़ की लूट मामले में शामिल होने की आशंका है। मुल्लापुर टोल प्लाजा तोड़कर फरार होने के बाद से लुधियाना पुलिस द्वारा इनका पीछा किया जा रहा था। कोटकपूरा के एक घर से काबू करके पुलिस उन्हें अपने साथ ले गई है। हालांकि अभी इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है।
लुधियाना में एटीएम मशीनों में कैश डालने वाली सीएमएस कंपनी के दफ्तर से 8.490 करोड़ रुपये की लूट हुई थी। लूटकांड को अंजाम देने वाले आरोपी दो गाड़ियों, दो मोटरसाइकिल और एक्टिवा पर सवार होकर आए थे। कुछ व्यक्ति वाहनों की रक्षा के लिए खड़े हो गए जब आरोपी लूट कांड को अंजाम देकर आए तो गाड़ियां पहले ही तैयार रहे, लेकिन आरोपी कैश वैन ही उड़ा कर ले आए।

सीसीटीवी कैमरों से बचने के लिए लुटेरों ने मेन रोड का रास्ता ही नहीं अपनाया, वह मेन रोड की बजाए ग्रामीण इलाकों से गए थे। कुछ लुटेरे गाड़ी उड़ा केर ले गए तो बाकी लुटेरों ने उसी के पीछे अपने वाहन लगा लिए और मुल्लापुर दाखा के पास गांव पंडोरी के नजदीक आरोपी खाली कैश वैन छोड़ कर उसमें सुरक्षा कर्मचारियों को लूटे हुए हथियार छोड़ फरार हो गए।

मुल्लापुर दाखा के गांव पंडोरी के पास खाली गाड़ी मिलने के बाद पुलिस की कई टीमें जांच में जुट गई। कमिश्नरेट पुलिस ने इस मामले में कई टीमें तैयार की है। काऊंटर इंटेलीजेंस की टीम भी इस मामले में जांच कर रही है। कमिश्नरेट पुलिस सीसीटीवी कैमरे की चेक करते करते कई क्लू ले चुकी है। मगर आरोपी कौन है कहां है और किस तरफ भागे है इस का कुछ पता नहीं चल पाया है। पुलिस दो दिन बाद भी दावा कर रही है कि जल्द ही आरोपियों का पता लगा उन्हें काबू कर लिया जाएगा।

मुल्लापुर दाखा से आगे चौकीमान टोल प्लाजा के बेरियर तोड़े
जांच के दौरान कमिश्नरेट टीम जांच करते हुए मुल्लापुर दाखा से आगे चौंकीमान टोल प्लाजा पर पहुंची। वहां पुलिस को पता चला कि साढ़े तीन से चार बजे के बीच दो गाड़ियों ने टोल बैरियर तोड़ा था। टोल प्लाजा कर्मचारियों ने गाड़ियां रोकने की कोशिश की, लेकिन आरोपियों की गाड़ियों की रफ्तार ही इतनी थी कि कर्मचारी गाड़ी रोक ही नहीं पाए। सीसीटीवी कैमरे चेक किए गए तो गाड़ियों की रफ्तार के कारण नंबर पता नहीं चल पाए। जिससे आशंका यह है कि आरोपियों ने गाड़ियों के नंबर नोट न हो इसके लिए गाड़ियां तेज भगाई। सूत्र बताते है कि टोल प्लाजा पार करने के बाद आरोपियों ने एक छोटे से ढाबे पर चाय भी पी थी।

Leave a Comment

voting poll

What does "money" mean to you?
  • Add your answer

latest news