Search
Close this search box.

सोमवार के लिए आपका लकी नंबर और शुभ रंग कौन सा होगा

Share:

अंक ज्योतिष की गणना में किसी व्यक्ति का मूलांक उस व्यक्ति की तारीख का योग होता है। उदाहरण के लिए समझिए यदि किसी व्यक्ति का जन्म 23 अप्रैल को हुआ है तो उसकी जन्म तारीख के अंकों का योग 2+3=5 आता है। यानि 5 उस व्यक्ति का मूलांक कहा जाएगा। अगर किसी की जन्मतिथि दो अंकों यानी 11 है तो उसका मूलांक 1+1= 2 होगा। वहीं जन्म तिथि, जन्म माह और जन्म वर्ष का कुल योग भाग्यांक कहलाता है। जैसे अगर किसी का जन्म 22-04-1996 को हुआ है तो इन सभी अंकों के योग को भाग्यांक कहा जाता है। 2+2+0+4+1+9+9+6=33=6 यानि उसका भाग्यांक 6 है। इस अंक ज्योतिष को पढ़कर आप अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बनाने में कामयाब रहेंगे। जैसे दैनिक अंक ज्योतिष आपके मूलांक के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं। आज आपको किन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है या फिर किस तरह के अवसर आपको प्राप्त हो सकते हैं। दैनिक अंक ज्योतिष की भविष्यवाणी को पढ़कर आप दोनों ही परिस्थिति के लिए तैयार हो सकते हैं। तो चलिए अंक शास्त्र के माध्यम से जानते हैं आपका मूलांक, शुभ अंक और लकी कलर कौन सा है।
numerology prediction 15 May 2023 ank jyotish in hindi

अंक 1 
काम या घर में आपके प्रबंधकीय कौशल किसी भी जटिलता से बचने में उपयोगी सिद्ध होंगे। नेतृत्व करने और कड़ी मेहनत करने की आपकी क्षमता दूसरों द्वारा नोटिस की गई है और जल्द ही आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे।
शुभ अंक-7
शुभ रंग- केसरिया 
numerology prediction 15 May 2023 ank jyotish in hindi

अंक 2
कोई रहस्य या गलती अभी आपको परेशान कर रही है। किसी सलाहकार या शिक्षक के साथ अपनी चिंताओं को शेयर करें। अचानक कोई समस्या आ सकती है किंतु आप उसका सामना अच्छे से करेंगे।
शुभ अंक- 5
शुभ रंग- नारंगी 
numerology prediction 15 May 2023 ank jyotish in hindi

अंक 3
आपमें से कुछ लोग दबाव और उम्मीदों के कारण तनाव महसूस कर सकते हैं। इसके लिए दूसरों की मदद लें। आध्यात्मिकता और ध्यान के बारे में सोचें या राहत के लिए कोई यात्रा करें।
शुभ अंक- 9
शुभ रंग- सफेद 
numerology prediction 15 May 2023 ank jyotish in hindi

अंक 4
आर्थिक नुकसान अभी आपके तनाव का कारण हो सकता है। सभी योजनाओं और खरीद के समय ध्यान रखें। अगर आप अविवाहित हैं तो रिश्ते में अगला कदम उठाएं और आगे बढ़ें।
शुभ अंक-10
शुभ रंग- पीला 

Leave a Comment

voting poll

What does "money" mean to you?
  • Add your answer

latest news