Search
Close this search box.

मिर्जापुर में रिश्वत लेते कैमरे में कैद हुआ लेखपाल; VIDEO:बुजुर्ग ने डीएम से की थी भ्रष्ट लेखपाल की शिकायत, अभिलेख में छेड़छाड़ की धमकी देकर हुई वसूली

Share:

मिर्जापुर में गत दिनों लेखपाल के दोहन से परेशान करीब 75 वर्षीय वृद्ध ने न्याय की गुहार लगाई थी। जब तक सरकारी बस्ता आगे खिसकता लेखपाल ने अपनी मन की मुराद पूरी करने पहुंच गया। घर पर जाकर रिश्वत लेते हुए कैमरे में कैद हो गया। जिसका वीडियो वायरल हो रहा है। पीड़ित ने डीएम को लिखें पत्र में कहा था कि लेखपाल के द्वारा राजस्व अभिलेख में संक्रमणीय भूमि को तहस नहस करने की धमकी पर आत्मदाह का विचार आता है।

वायरल वीडियो मड़िहान तहसील के लेखपाल कुंवर प्रसाद का बताया जा रहा है। जिनका घूस लेते हुए वीडियो वायरल हो रहा है। जो पटेहरा कला निवासी करीब 75 वर्षीय लक्ष्मी नारायण दुबे से नगद रुपया ले कर इत्मिनान से गिन रहे हैं। बेबस लाचार वृद्ध रूपया देकर टकटकी लगाकर देख रहा है। लेखपाल साहब फुरसत से नोट के बंडल में रिबन से निकाल कर छुट्टा नोट गिनते हैं।

कल डीएम से की थी शिकायत
इस दौरान मन में बैठा चोर जुबान पर आकर पूछ ही लेता है कि “का भाय, वीडियो त नाही बनावत हय” पूछने के साथ ही खुद ही हंस पड़ते हैं। यह हंसी वृद्ध की लाचारी पर या सरकारी सिस्टम पर यह तो वहीं जाने। लेकिन 16 मार्च 2023 को जिलाधिकारी को सौंपा गया, पत्रक कुछ राहत दे पाता। एक वीडियो ने तहसील प्रशासन को झकझोर दिया है। कैमरे में कैद लेखपाल का मोबाइल स्विच आफ हो गया है।

भूमि को राजस्व अभिलेखों में तहत नहस करने का आरोप
लेखपाल पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए वृद्ध ने न्याय की गुहार लगाई थी। पत्र में कहा गया था कि मेरी संक्रमणीय भूमि को राजस्व अभिलेखों में तहत नहस करने की धमकी देकर लेखपाल कुंवर प्रसाद रुपया वसूल रहे हैं। पीड़ित लक्ष्मी नारायण दुबे ने लेखपाल के उत्पीड़न से होने वाले दर्द को बयां करते हुए लिखा था कि बराबर मिल रही धमकी के कारण आत्मदाह का विचार आता है। भ्रष्टाचार का एक पन्ना खुलने से चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है।

Leave a Comment

voting poll

What does "money" mean to you?
  • Add your answer

latest news