Search
Close this search box.

कृषि मंत्री ने सेक्रेटरी सस्पेंड किया; कांग्रेस MLA नीरज शर्मा ने की थी शिकायत

Share:

हरियाणा में फरीदाबाद मंडी में 50 लाख रुपए के घोटाले पर सरकार ने बड़ा एक्शन किया है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए मार्केट कमेटी के सचिव ऋषि कुमार को सस्पेंड कर दिया है। फरीदाबाद NIT से कांग्रेस के विधायक नीरज शर्मा ने पार्किंग के टेंडर में गड़बड़ी के आरोप लगाते हुए शिकायत की थी।

कांग्रेस के विधायक नीरज शर्मा की शिकायत पर हरियाणा के कृषि मंत्री जेपी दलाल ने यह कार्रवाई की है। इसके साथ ही पूरे मामले की जांच भी बिठा दी है।

क्या है मामला
विधायक नीरज शर्मा ने शिकायत की थी कि फरीदाबाद की डबुआ सब्जी मंडी में पार्किंग का टेंडर निकाला गया था, जिसमें 5 व्यक्तिओं के द्वारा ऑनलाइन आवेदन किया गया था। एच 1-1111101, एच 2-1430708, एच 3-1477711, एच 4-1567777, एच 5-1612111 थी। नियमानुसार एच 5 को टेंडर दिया जाना चाहिए था। यदि किसी स्थिति में एच -5 वाला व्यक्ति टेंडर नहीं लेता तो टेंडर एच -4 वाले को अलॉट किया जाना चाहिए था।

ट्रेडिंग कंपनी को दे दिया ठेका
कांग्रेस विधायक ने शिकायत में कहा था कि एच -5 और एच -4 दोनों ही टेंडर नहीं लेते तो नियमानुसार दोबारा टेंडर किया जाना चाहिए था, जोकि नहीं किया गया। अधिकारियों ने मिलीभगत करके एल-3 एक टेड्रिंग कंपनी को ठेका दे दिया। जब एच -5 और एच -4 द्वारा टेंडर नहीं लिया गया तो उसकी EMD की राशि जब्त की जानी चाहिए थी जोकि जब्त ना करके वापस कर दी गई।

कांग्रेस विधायक नीरज शर्मा।
कांग्रेस विधायक नीरज शर्मा।

अधिकारियों से की जाए वसूली
विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि मामले की जानकारी मिलते ही उनके द्वारा मंत्री, अतिरिक्त मुख्य सचिव, मुख्य प्रशासक को लिखित इसकी शिकायत की दी गई थी। विधायक नीरज शर्मा ने कहा कि इस पूरे मामले में लगभग 50 लाख रुपए का घोटाला है, सरकार को इसकी पूर्ण जांच करके दोषी अधिकारियों से घोटाले की राशि वसूली जानी चाहिए।

Leave a Comment

voting poll

What does "money" mean to you?
  • Add your answer

latest news