Search
Close this search box.

गणेश प्रतिमाओं के विसर्जन को लेकर राज्य सरकार और उत्सव समितियों में ठनी

Share:

 उत्सव समिति

। गणेश प्रतिमाओं के विसर्जन के लिए टैंकबंड के पास होने प्रबंध न होने को लेकर भाग्यनगर गणेश उत्सव समिति ने नाराजगी व्यक्त की है। समिति ने केसीआर सरकार को चेतावनी दी है कि यदि हिन्दुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाने की जिद पर सरकार अड़ी रही तो गणेश प्रतिमाओं को मंडपों से हटाया ही नहीं जाएगा और सभी प्रतिमाओं को मुख्यमंत्री कैंपस कार्यालय के सामने रख दिया जाएगा।

गणेश प्रतिमाओं के विसर्जन को लेकर हिन्दूवादी संगठन प्रतिमाओं का विसर्जन टैंकबंड में करना चाह रहे हैं जबकि राज्य सरकर टैंकबंड में प्रतिमाओं के विसर्ज को रोकना चाहती है। इस संबंध में भाग्यनगर गणेश उत्सव समिति के महासचिव डॉ. भगवंत के राव ने हिन्दुस्थान समाचार को बताया कि शुक्रवार, 9 सितंबर को अनंत चतुर्दशी के दिन भगवान श्रीगणेश की भव्य शोभायात्रा निकाली जाएगी। उन्होंने कहा कि सरकार चाहे कितनी भी अड़चनें पैदा कर लें गणेश प्रतिमाओं का विसर्जन टैंकबंड में ही किया जाएगा। श्रीगणेश प्रतिमाओं के विसर्जन के लिए टैंकबंड के पास होने प्रबंध को लेकर बरती जा रही कोताही के प्रति उन्होंने नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि हिन्दुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाने की जिद पर सरकार अड़ी रही और प्रबंध नहीं किए गए तो गणेश मंडपों से प्रतिमाओं को नहीं हटाया जाएगा। उन्होंने कहा कि किसी कोर्ट ने हैदराबाद की झील टैंकबंड में प्रतिमाओं का विसर्जन करने के लिए रोक नहीं लगाई है बल्कि राज्य सरकार ही हिन्दू पर्व के प्रति उपेक्षित रवैया अपना रही है।

दूसरी ओर डेयरी विकास व पशु संवर्धन मंत्री तलसानी श्रीनिवास यादव ने सरकार की ओर से आश्वासन दिया था कि हमेशा की तरह प्रतिमाओं के विसर्जन के लिए सरकार पूरा सहयोग करेगी। मंत्री यादव ने कहा की गणेश प्रतिमा के विसर्जन के संबंध में हैदराबाद से प्रबंध किए गए। उन्होंने प्रदेश भाजपा को सलाह दी है कि वे हिन्दू पर्वों का उपयोग राजनीति के लिए न करें।

इसी बीच प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बंडी संजय ने एक बयान में कहा कि मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव उपेक्षात्मक रवैया छोड़कर शांतिपूर्ण वातावरण में भक्तिभाव से श्रीगणेश प्रतिमाओं के विसर्जन के लिए सारे प्रबंध करें। उन्होंने कहा कि यदि सरकार ने अडचनें पैदा कीं तो सभी प्रतिमाएं मुख्यमंत्री कैम्प कार्यालय के समक्ष रख दी जाएगी।

Leave a Comment

voting poll

What does "money" mean to you?
  • Add your answer

latest news