Search
Close this search box.

गुजरात जाएंगे मुख्यमंत्री केजरीवाल और भगवंत मान, लोकसभा कैंपेन करेंगे लॉन्च

Share:

आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों के बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान गुजरात के दौरे पर हैं। यहां वो लोकसभा कैंपेन लॉन्च करेंगे।

Arvind Kejriwal will launch Lok Sabha campaign for Gujarat with bhagwant mann

आम आदमी पार्टी आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों में तेजी से लगी हुई है। आप के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल गुजरात दौरे पर जा रहे हैं। उनके साथ पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान भी जाएंगे।

खबर है कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल 15 मार्च यानी कल गुजरात के दौरे पर हैं। अरविंद केजरीवाल गुजरात के लिए लोकसभा कैंपेन लॉन्च करेंगे। केजरीवाल के साथ पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंतन मान भी गुजरात जाएंगे। 

वहीं दूसरी तरफ आज ही आगामी लोकसभा चुनाव 2024 के लिए पंजाब में अपने आठ उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। इन उम्मीदवारों में पांच मंत्री शामिल हैं। पार्टी की तरफ से अमृतसर से कुलदीप सिंह धालीवाल, खडूर साहिब से लालजीत सिंह भुल्लर, फरीदकोट से कर्मजीत अनमोल, बठिंडा से गुरमीत सिंह खुड्डियां, पटियाला से डॉ. बलबीर सिंह और संगरूर से गुरमीत सिंह मीत हेयर को चुनाव मैदान में उतारा गया है।

वहीं जालंधर से मौजूदा सांसद सुशील रिंकू को टिकट दिया गया है। कुछ दिन पहले ही कांग्रेस से आम आदमी पार्टी में शामिल हुए गुरप्रीत सिंह जीपी को फतेहगढ़ साहिब से मैदान में उतारा गया है। पंजाब की 13 लोकसभा सीटों में से आप ने अभी गुरदासपुर, होशियारपुर, आनंदपुर साहिब, लुधियाना और फिरोजपुर से उम्मीदवारों के नाम का एलान नहीं किया है।
जानकारी के लिए बता दें कि बीती आठ मार्च को लोकसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने अभियान शुरू किया था। पार्टी ने इसके लिए ‘संसद में भी केजरीवाल तो दिल्ली होगी और खुशहाल’ स्लोगन जारी किया है। इस मौके पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान और चारों उम्मीदवार मौजूद रहे थे।

इस मौके पर केजरीवाल ने इंडिया गठबंधन के सातों उम्मीदवारों को जिताने की अपील करते हुए कहा था कि वे अकेले उपराज्यपाल और केंद्र सरकार से लड़ रहे हैं। दिल्ली में भाजपा, उपराज्यपाल और केंद्र सरकार उनके सभी काम रोकने की कोशिश करते हैं। ये दिल्ली के दो करोड़ लोगों से नफरत करते हैं।

तीन बार यहां आप की सरकार बनने से ऐसा किया जा रहा है। छह-सात साल पहले जब वह मोहल्ला क्लीनिक बना रहे थे, तो भाजपा शासित एमसीडी ने इसे तोड़ दिया था। जब सीसीटीवी कैमरे लगाने चालू किए, तो उपराज्यपाल ने फाइल रोक दी। इसके लिए उपराज्यपाल के घर में 10 दिन तक धरना देना पड़ा था। इसके बाद फाइल मंजूर हुई। मोहल्ला क्लीनिक की बिजली काट दी। किराया और दवाइयां रोककर जांच भी बंद कर दी।

Leave a Comment

voting poll

What does "money" mean to you?
  • Add your answer

latest news