Search
Close this search box.

वोट मांगने के लिए रैली में मासूम बच्ची का इस्तेमाल, महबूबा मुफ्ती को कारण बताओ नोटिस

Share:

पीडीपी अध्यक्ष एवं राजोरी अनंतनाग संसदीय सीट से पीडीपी की प्रत्याशी महबूबा मुफ्ती और पीडीपी विधानसभा इंचार्ज अंजुम मिर्जा को चुनाव आयोग ने कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

Lok Sabha Elections: Innocent girl used in rally to seek votes, show cause notice to Mehbooba Mufti

पीडीपी अध्यक्ष एवं राजोरी अनंतनाग संसदीय सीट से पीडीपी की प्रत्याशी महबूबा मुफ्ती और पीडीपी विधानसभा इंचार्ज अंजुम मिर्जा को चुनाव आयोग ने कारण बताओ नोटिस जारी किया है। ये नोटिस राजोरी दौरे के दौरान थन्नामंडी शाहदरा शरीफ में पब्लिक रैली के दौरान आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने पर दिया गया है। आदर्श आचार संहिता के नोडल अधिकारी एवं एडीसी राजोरी राजीव कुमार खजूरिया ने महबूबा मुफ्ती को कारण बताओ नोटिस जारी कर जवाब तलब किया है।

नोटिस के अनुसार 1 मई का महबूबा मुफ्ती का शाहदरा शरीफ पब्लिक रैली के दौरान का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें महबूबा मुफ्ती ने एक नाबालिग लड़की को अपनी सियासी मुहिम में पीडीपी के लिए वोट मांगने के लिए प्रयोग किया है। इतना ही नहीं पब्लिक रैली के खत्म होने के बाद महबूबा को उसी मासूम बच्ची को प्रोत्साहित करते देखा गया है।

वहीं, मॉडल कोड ऑफ कंडक्ट के नोडल अधिकारी ने अपने कारण बताओ नोटिस में चुनाव आयोग के उन दिशानिर्देशों का हवाला दिया है, जिसमें साफ-साफ लिखा है कि कोई भी राजनीतिक पार्टी अपने चुनाव प्रचार के लिए किसी भी नाबालिग बच्चे का प्रयोग नहीं करेगी। यदि महबूबा संतोषजनक जवाब देने में सफल नहीं हो पातीं तो उनके खिलाफ एफआईआर भी दर्ज हो सकती है और आने वाले दिनों में उनके प्रचार पर प्रतिबंध भी लगाया जा सकता है। 

Leave a Comment

voting poll

What does "money" mean to you?
  • Add your answer

latest news