Search
Close this search box.

युवा दिवस पर अभाविप द्वारा आयोजित की गई संगोष्ठी

Share:

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद इलाहाबाद विश्वविद्यालय इकाई द्वारा आज स्वामी विवेकानंद जयंती के अवसर पर एक विशेष संगोष्ठी का आयोजन “राष्ट्रीय कौशल विकास केंद्र” में आयोजित किया गया | इस संगोष्ठी का उद्देश्य समर्पित सोच, युवाओ के उत्कृष्टता, और सामाजिक सेवा के मूल्यों को समर्थन करना रहा। इस मौके पर गणमान्य जनों ने उनके चित्र पर माल्यार्पण तथा दीप प्रज्वलित किया।

संगोष्ठी की अध्यक्षता अजय पाल सिंह द्वारा किया गया, विशेष अतिथि के रूप में गिरीश चंद्र त्रिपाठी (पूर्व कुलपति काशी हिंदू विश्वविद्यालय, अध्यक्ष उच्च शिक्षा परिषद ) ने स्वामी जी की अद्भुत विरासत को समृद्धि से भरा बताया और छात्रों को उनके उदार दृष्टिकोण और सामाजिक सेवा करने के लिए प्रेरित किया।

इकाई मंत्री आलोक त्रिपाठी ने कहा कि इस देश का भविष्य एक युवा ही बदल सकता है, स्वामी विवेकानंद के विचारों और उनके द्वारा सामाजिक व आध्यात्मिक योगदान को युवाओं के लिए प्रेरणा स्रोत बताया।

कोविड महामारी के बाद से छात्रों में शैक्षणिक संस्थानों के परिसरों में आने को लेकर रुझान कम हुआ है, इसको देखते हुए अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने “परिसर चलो अभियान” को युवा दिवस के अवसर पर प्रारंभ किया|इस मौके पर मंच पर इकाई अध्यक्ष शिवम सिंह, ईकाई मंत्री आलोक त्रिपाठी, अजय पाल सिंह, रजनी सिंह मौजूद रहें।

 

Leave a Comment

voting poll

What does "money" mean to you?
  • Add your answer

latest news