Search
Close this search box.

दूसरे की जगह परीक्षा देने के आरोप में आईएएस अफसर नवीन तंवर निलंबित

Share:

बीते माह नवीन को तीन साल के कारावास की सजा सुनाई गई थी। केंद्रीय जांच ब्यूरो के न्यायिक मजिस्ट्रेट शिवम वर्मा ने हिमाचल प्रदेश के चंबा में एडीएम तंवर पर 50 हजार रुपये का अर्थदंड भी लगाया।

IAS officer Naveen Tanwar suspended for giving exam in place of someone else

दूसरे की जगह बैंक क्लर्क भर्ती की परीक्षा देने के आरोपी 2019 बैच के आईएएस अधिकारी नवीन तंवर को निलंबित कर दिया गया है। बीते माह नवीन को तीन साल के कारावास की सजा सुनाई गई थी। केंद्रीय जांच ब्यूरो के न्यायिक मजिस्ट्रेट शिवम वर्मा ने हिमाचल प्रदेश के चंबा में एडीएम तंवर पर 50 हजार रुपये का अर्थदंड भी लगाया। हालांकि, सीबीआई कोर्ट से जमानत मिलने पर नवीन को जेल नहीं जाना पड़ा।

आरोप है कि 13 दिसंबर 2014 को इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सेलेक्शन (आईबीपीएस) की क्लर्क भर्ती परीक्षा में झांसी के अमित की जगह उत्तर प्रदेश के नोएडा के रहने वाले नवीन तंवर ने गाजियाबाद स्थित आइडियल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी में परीक्षा दी थी। सीबीआई ने सॉल्वर गिरोह पकड़ा था, जिसमें नवीन समेत छह आरोपी थे। सुनवाई के दौरान वर्ष 2019 में नवीन का चयन हुआ था। बीते वर्ष नवीन को चंबा जिले में अतिरिक्त उपायुक्त कम सह-परियोजना निदेशक जिला ग्रामीण विकास एजेंसी (डीआरडीए) बनाया गया था।

Leave a Comment

voting poll

What does "money" mean to you?
  • Add your answer

latest news