Search
Close this search box.

ठगी करने वाला एक मुन्नाभाई गिरफ्तार, पहचान छुपाने के लिए बनाए थे कई आधार कार्ड; मोटा कैश जब्त

Share:

Accused who cheated candidates in the name of passing police recruitment exam arrested

पुलिस भर्ती परीक्षा में नकल कराने के नाम पर पैसा वसूली करने वाले एक अभियुक्त को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी के पास से मूल अंक प्रमाण पत्र और चार अदद स्वयं के फर्जी आधार कार्ड बरामद किए गए हैं।

पुलिस आरक्षी भर्ती परीक्षा पास कराने का झांसा देकर अभ्यर्थियों से पैसे की वसूली मामले में रसड़ा पुलिस ने एक अभियुक्त को गिरफ्तार किया है। परीक्षा पास कराने के नाम पर अभ्यर्थियों से लिए गए 8,99,000 रुपये और अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र, मूल अंक प्रमाण पत्र और चार अदद स्वयं के फर्जी आधार कार्ड बरामद किया।

पुलिस अधीक्षक देव रंजन वर्मा के निर्देशन में रसड़ा पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर पुलिस भर्ती परीक्षा में नकल कराने के नाम पर पैसा वसूली की सूचना पर कस्बा के वार्ड संख्या 21 उत्तर पट्टी निवासी सलीम अन्सारी पुत्र नईमुद्दीन अन्सारी को गिरफ्तार किया। यह परीक्षा पास कराने का झांसा देकर वसूली करने एवं कूटरचित दस्तावेज तैयार कर धनार्जन करते पाया गया।

पुलिस टीम ने कोटवारी मोड़ के समीप बलिया मार्ग पर अन्सारी इंटर प्राइजेज दुकान पर दबिश दी। वहां एक व्यक्ति जो पुलिस टीम को देखकर भागना चाहा, उसे जवानों ने दौड़ाकर पकड़ लिया। पूछताछ में अपना नाम सलीम अन्सारी निवासी उत्तर पट्टी बताया। तलाशी के दौरान उसके पास से पुलिस आरक्षी भर्ती परीक्षा से संबंधित अभ्यर्थियों के 16 प्रवेश पत्र, 12 मूल शैक्षिक प्रमाण पत्र, चार स्वयं के फर्जी आधार कार्ड, एक मोबाइल स्क्रीन टच आईफोन, 13 एप्पल तथा एक लेखबद्ध डायरी बरामद किया गया।

पहचान छुपाने को रखा कई आधार कार्ड  
पकड़े गए आरोपी ने पूछताक के दौरान पुलिस को बताया कि पुलिस भर्ती परीक्षा में शामिल होने वाले कुछ अभ्यर्थियों को परीक्षा में नकल कराने, पास कराने, भर्ती कराने के नाम पर पैसा व उनके संबंधित कागजात लिया हूं। इसके पूर्व भी और कई परीक्षाओं में अभ्यर्थियों को धोखा देकर परीक्षा में पास कराने व भर्ती कराने के नाम पर मेरे द्वारा पैसा लिया गया है।

पुलिस भर्ती की परीक्षा में सम्मिलित होने वाले कुछ अभ्यर्थियो से लगभग पांच लाख उन्चास हजार रूपये लेकर मैं अपने बैंक अकाउंट में जमा किया हूं तथा लगभग तीन लाख पचास हजार रूपये नगद लिया था, इन सब लोगों से बचने व अपनी पहचान को छिपाने के लिए अपने कई फर्जी आधार कार्ड बनवाये थे, जो आपने हमारे पास से बरामद कर लिया है। गिरफ्तारी करने वाली पुलिस टीम में उनि बाँक बहादुर सिह, हेका रामपति यादव, का त्रिवेन्द्र सिह, का. नीलेश यादव शामिल रहे।

Leave a Comment

voting poll

What does "money" mean to you?
  • Add your answer

latest news