Search
Close this search box.

प्रैक्टिकल में नंबर चाहिए तो जो कहूं वो करो’… 12वीं की स्टूडेंट से टीचर ने लैब में की छेड़छाड़, मामला दर्ज

Share:

.राजस्थान के अलवर में एक  टीचर ने 12वीं की छात्रा से प्रैक्टिकल एग्जाम के दौरान लैब में छेड़छाड़ करने का मामला सामने आया है। इसके बाद छात्रा ने परेशान होकर अपने घर वालों को इसके बारे में सुचित किया। इसके बाद लड़की के परिजनों ने ग्रामीण के साथ मिलकर जमकर हंगामा किया। मामले की सूचना मिलते ही पुलिस वहां मौके पर पहुंची, जिसके बाद पुलिस ने टीचर को हिरासत में ले लिया है। स्कूल प्रशासन ने मामले की जांच के लिए कमेटी बनाई है।

दरअसल, 12वीं कक्षा में पढ़ने वाली छात्रा ने सरकारी स्कूल में प्रोफेसर सतीश चौधरी पर छेड़छाड़ का आरोप लगाया है। छात्रा ने कहा कि प्रोफेसर पिछले कई महीनों से उससे छेड़छाड़ कर रहा था, परेशान करता था। वह उसे लैब में बुलाकर उससे छेड़छाड़ करता था। इतना ही नहीं प्रोफेसर ने उस पर संबंध बनाने का दबाव भी डाला और प्रैक्टिकल परीक्षा में ज्यादा नंबर देने के बहाने छेड़छाड़ करता था।

टीचर पर छात्रा के आरोप
छात्रा ने आरोप लगाया कि शिक्षक ने उससे कहा कि अगर नंबर चाहिए तो जो कहूं वो करना होगा। इसके बाद वह जबरदस्ती करने लगा। जिसके बाद छात्रा ने इस मामले के बारे में अपने परिजनों को बताया, इसके बाद  परिजनों ने स्कूल के प्राचार्य से इसकी शिकायत की। स्कूल में ग्रामीणों ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया। परिजनों ने कहा कि दो दिन पहले उन्होंने शिक्षक सतीश की हरकतों को लेकर स्कूल के प्रबंधन से शिकायत की थी। इसके बाद स्कूल के कुछ और शिक्षक घर आए और चुपचाप समझौता करने की बात भी कही।

आरोपी टीचर ने कहा- अनजाने में टच हो गया हो तो..
हालांकि स्कूल में पहुंचे लोगों के सामने आरोपी टीचर ने कहा कि उसने आज तक छात्रा को कभी फोन नहीं किया है। वो स्कूल नहीं आती थी तो वह हमेंशा उसके परिजनों को इसकी सूचना देता था। शिक्षक ने आगे कहा, ” अगर अनजाने में कहीं टच हो गया हो तो कह नहीं सकता, लेकिन मेरी नीयत खराब नहीं थी। मैं इनको अपनी बेटी के समान समझता हूं। इस दौरान टीचर ने सबके सामने माफी भी मांगी।

अलमारी के पीछे छिपा आरोपी 
जब शिक्षक ने लोगों का गुस्सा बढ़ते देखा तो टीचर प्रिंसिपल के ऑफिस में जाकर अलमारी के पीछे जा छिपा। जब इस मामले की सूचना पुलिस को मिली तो पुलिस ने स्कूल में पहुंचकर शिक्षक को हिरासत में ले लिया। परिजनों की शिकायत मिलते ही पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई शुरू कर दी। स्कूल प्राचार्य ने भी मामले की जांच के लिए कमेटी बनाई है, जो आनेवाले 2 दिन में रिपोर्ट देगी।

Leave a Comment

voting poll

What does "money" mean to you?
  • Add your answer

latest news