Search
Close this search box.

दिल्ली-एनसीआर में अभी जारी रहेगी कड़ाके की ठंड, राजधानी में ऑरेंज अलर्ट; 20 ट्रेनें लेट

Share:

शनिवार सुबह दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में कोहरा छाया रहा। जिसके चलते यातायात प्रभावित हुआ। मौसम विभाग के अनुसार आज भी मौसम में ज्यादा सुधार के आसार नहीं है।

Delhi-NCR Weather Forecast Update Today Severe cold will continue in Delhi-NCR

इन दिनों दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में हाड़ कंपा देने वाली ठंड पड़ रही है। कड़ाके की ठंड के बीच लोग दिन और रात गुजर रहे हैं। शीतलहर के चलने से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। शनिवार सुबह दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में कोहरा छाया रहा। जिसके चलते यातायात प्रभावित हुआ। मौसम विभाग के अनुसार आज भी मौसम में ज्यादा सुधार के आसार नहीं है। आज घने कोहरे के कारण देश के विभिन्न हिस्सों से दिल्ली आने वाली 11 ट्रेनें देरी से चल रही हैं।

दिल्ली एयरपोर्ट पर यात्री अपनी निर्धारित उड़ानों का इंतजार कर रहे हैं क्योंकि देश के कई हिस्सों में कोहरे के कारण कई उड़ानें देरी से चल रही हैं और कुछ उड़ानें रद्द हो गई हैं।

मौसम विभाग के अनुसार, शनिवार को आसमान साफ रहेगा। अलग-अलग स्थानों पर ठंड से गंभीर ठंडे दिन की आशंका है। इस दौरान अधिकतम तापमान 15 डिग्री और न्यूनतम तापमान सात डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है। शनिवार के लिए मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। जबकि रविवार को लिए यलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग ने 20 जनवरी तक सुबह के समय धुंध छाए रहने का अनुमान जताया।

मौसम विभाग का कहना है कि शनिवार से हवाओं की दिशा बदलने की उम्मीद है। शुक्रवार को दिल्ली में दक्षिण पूर्व व उत्तर पूर्व दिशा से हवाएं चली। वहीं शनिवार को हवाओं की दिशा बदलकर पश्चिम-उत्तर-पश्चिम व उत्तर पश्चिम होने की संभावना है। हवाओं की दिशाएं बदलने से एक बार फिर से ठंड बढ़ने की आशंका है।

Leave a Comment

voting poll

What does "money" mean to you?
  • Add your answer

latest news