Search
Close this search box.

आज का ताजा अपडेट, 48 घंटे बाद फिर बदलेगा मध्य प्रदेश का मौसम, छाएंगे बादल, कोहरे-बूंदाबांदी के आसार

Share:

मध्य प्रदेश में आज मौसम में बड़ा बदलाव देखा गया है। पिछले 24 घंटे में, कई जिलों में तापमान में परिवर्तन के साथ हल्के से मध्यम कोहरे का अनुभव किया गया। मौसम विभाग के अनुसार, आगामी दो दिनों तक मौसम साफ और शुष्क रहेगा, लेकिन इसके बाद कोहरे में कमी और तापमान में गिरावट की संभावना है। नया पश्चिमी विक्षोभ 16 जनवरी से सक्रिय होगा, जिससे आगामी दिनों में बादल छाने और हल्की बूंदाबांदी की संभावना है। इस अपडेट में मध्य प्रदेश के विभिन्न जिलों के मौसम का विश्लेषण और पूर्वानुमान शामिल है।

MP Weather

मध्य प्रदेश के मौसम में एकदम से बदलाव आ गया है। पिछले 24 घंटे में तापमान में परिवर्तन के साथ कई शहरों में हल्के से मध्यम से कोहरा छाया रहा। फिलहाल 2 दिन मौसम के साफ और शुष्क बने रहने का अनुमान है, हालांकि आज रविवार के बाद से अगले तीन दिन कोहरे में कमी आएगी जिससे दिन व रात के तापमान में फिर से गिरावट दर्ज होगी।

मध्य प्रदेश के मौसम विभाग के मुताबिक, रविवार सोमवार को ग्वालियर ,दतिया , भिंड , रीवा, मऊगंज, सतना, मुरैना, शिवपुरी, छतरपुर, टीकमगढ़ और निवाड़ी जिलों में घने से हल्का कोहरा छाया रह सकता है। फिलहाल एक दो दिन तक प्रदेश का मौसम ऐसे ही बना रहेगा।आने वाले दिनों में न्यूनतम तापमान में 2 से 3 डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट देखने को मिल सकती है।

मध्य प्रदेश के मौसम विभाग के मुताबिक,  16 जनवरी से वेस्टर्न डिस्टर्बेंस एक्टिव हो रहा है, जिससे आसमान में बादल छाएंगे और हल्की बूंदाबांदी भी हो सकती है। इस दौरान दिन व रात के तापमान में कमी आएगी और कोल्ड डे कीभी स्थिति निर्मित हो सकती है। 17 को आसमान में बादल रहने से बूंदाबांदी हो सकती है और 18जनवरी को सुबह के समय घना कोहरा रहेगा जिससे कोल्ड डे भी हो सकता है।वही 19जनवरी को सुबह के समय हल्का कोहरा रहेगा, जिससे रात का तापमान लुढ़क सकता है।यदि उत्तरी हवाओं की रफ्तार बढ़ी तो 20 जनवरी के बाद शीत लहर भी चल सकती है।

Leave a Comment

voting poll

What does "money" mean to you?
  • Add your answer

latest news