साल 2001 में आई फिल्म ‘कभी खुशी कभी गम’ में यंग पू का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस मालविका राज अक्सर अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर चर्चा में रहती हैं। उन्होंने अपने बिजनेसमैन बॉयफ्रेंड से सगाई कर ली है।

मालविका की फैमिली बॉलीवुड में एक्टिव

मालविका का पूरा परिवार फिल्म इंडस्ट्री में एक्टिव है। अभिनेता जगदीश राज की पोती, बॉबी राज की बेटी और अनुभवी अभिनेत्री अनीता राज की भतीजी हैं। कॉस्ट्यूम डिजाइनर सोनाक्षी राज मालविका की बहन हैं। मालविका की मां रीना राज भी बॉलीवुड में बड़ी प्रोड्यूसर रही हैं। ऐसे में मालविका का रुझान फिल्मों की ओर अपने-आप हो गया। इसी इंटरेस्ट के चलते उन्होंने चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर करण जौहर की फिल्म से काम एक्टिंग शुरू की।

फिल्म रिलीज हुई तब वे 8 साल की हो थीं, अब वे 29 साल की हो गई हैं। फिल्म ‘कभी खुशी कभी गम’ में उन्होंने अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान, जया बच्चन, काजोल और आलोकनाथ जैसे दिग्गज कलाकारों के साथ काम किया था। चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर उनका काम भी लोगों को पसंद आया था। ‘चंदू के चाचा ने चंदू की चाची को’ वाला डायलॉग मालविका फिल्म में एक सांस में बोल जाती हैं। अब मालविका फिर सुर्खियों में हैं,

नहीं मिल पाई कोई बड़ी फिल्म

मालविका राज में भले ही छोटी सी उम्र में बड़े डायरेक्टर करण जौहर की सफल फिल्म से डेब्यू किया हो, लेकिन उन्हें इंडस्ट्री अभी भी सफल मुकाम हासिल नहीं हो पाया है। फिल्म ‘कभी खुशी कभी गम’ के बाद मालविका के पास ऑफर्स तो खूब आए लेकिन वे उन्हें पसंद नहीं आए।

आखिरी बार मालविका साल 2021 में आई फिल्म ‘स्क्वाड’ में नजर आई थीं। यह जी-5 पर रिलीज हुई थी, लेकिन फिल्म दर्शकों को कुछ खास पसंद नहीं आई। मालविका मॉडलिंग वर्ल्ड के एक्टिव हैं। वे अभी भी ऐसी फिल्म की तलाश में हैं, जिससे बॉलीवुड में खुद को स्थापित कर सकें।