Search
Close this search box.

लखनऊ ने आईपीएल में टोटल डिफेंड करते हुए नौवां मैच जीता, राजस्थान को 10 रन से हराया

Share:

RR vs LSG Indian Premier League 2023 Highlights : आवेश खान ने आखिरी ओवर में दो विकेट झटके। उन्होंने ओवर की तीसरी गेंद पर देवदत्त पडिक्कल और चौथी गेंद पर ध्रुव जुरेल का विकेट लिया। इससे पहले उन्होंने शिमरोन हेटमायर का विकेट भी लिया था। आवेश ने कुल मिलाकर तीन विकेट झटके।

आईपीएल 2023 के 26वें मैच में लखनऊ सुपर जाएंट्स ने कम स्कोर के बावजूद राजस्थान रॉयल्स को 10 रन से हरा दिया है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ ने 20 ओवर में सात विकेट गंवाकर 154 रन बनाए थे। काइल मेयर्स ने 42 गेंदों में 51 रन की पारी खेली थी। इसके अलावा कप्तान केएल राहुल ने 39 रन बनाए थे।

जवाब में एक वक्त राजस्थान की टीम ने एक विकेट गंवाकर 87 रन बना लिए थे। हालांकि, इसके बाद नियमित अंतराल पर विकेट गिरते रहे और टीम 20 ओवर में छह विकेट गंवाकर 144 रन ही बना सकी। यशस्वी जायसवाल ने सबसे ज्यादा 44 रन बनाए। वहीं, जोस बटलर ने 40 रन की पारी खेली। लखनऊ आईपीएल में अब तक 11 बार टोटल डिफेंड करने उतरी है। नौ बार टीम ने जीत हासिल की है, जबकि सिर्फ दो मैच में टीम हारी है। जयपुर में पिछले सात मैचों में बाद में बैटिंग करने वाली टीम छह मैच जीती है। लखनऊ ने पहली बार पहले बैटिंग करते हुए मैच जीता।

आवेश खान ने आखिरी ओवर में दो विकेट झटके। उन्होंने ओवर की तीसरी गेंद पर देवदत्त पडिक्कल और चौथी गेंद पर ध्रुव जुरेल का विकेट लिया। इससे पहले उन्होंने शिमरोन हेटमायर का विकेट भी लिया था। आवेश ने कुल मिलाकर तीन विकेट झटके। हालांकि, प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड मार्कस स्टोइनिस को दिया गया। उन्होंने दो विकेट लिए और 21 रन बनाए थे।

लखनऊ की पारी

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए केएल राहुल और काइल मेयर्स ने लखनऊ को धीमी शुरुआत दिलाई। सात ओवर में दोनों ने 43 रन जोड़ थे। इसके बाद दोनों ने गियर बदला और अगले दो ओवर में 31 रन बनाए। हालांकि, इसी रन रेट को बढ़ाने के चक्कर में कप्तान राहुल 11वें ओवर में जेसन होल्डर की गेंद पर जोस बटलर को कैच थमा बैठे। राहुल ने 32 गेंदों में चार चौके और एक छक्के की मदद से 39 रन की पारी खेली। वहीं, आयुष बदोनी एक रन और बर्थडे बॉय दीपक हुड्डा दो रन बनाकर आउट हुए।

काइल मेयर्स ने आईपीएल 2023 में अपना तीसरा अर्धशतक लगाया। हालांकि, अर्धशतक लगाने के तुरंत बाद वह आउट हो गए। 14वें ओवर में अश्विन ने दीपक हुड्डा और मेयर्स दोनों को आउट किया। मेयर्स को अश्विन ने क्लीन बोल्ड किया। वह 42 गेंदों में चार चौके और तीन छक्के की मदद से 51 रन बनाकर आउट हुए। मार्कस स्टोइनिस 16 गेंदों में 21 रन बनाकर आउट हुए।

वहीं, आखिरी ओवर में निकोलस पूरन और युधवीर सिंह चरक रन आउट हुए। पूरन ने 20 गेंदों में 28 रन और युधवीर एक रन बनाकर आउट हुए। क्रुणाल पांड्या चार रन बनाकर नाबाद रहे। राजस्थान की ओर से अश्विन ने सबसे ज्यादा दो विकेट लिए। वहीं, ट्रेंट बोल्ट, संदीप शर्मा और जेसन होल्डर को एक-एक विकेट मिला।

राजस्थान की पारी

155 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान की शुरुआत शानदार रही थी। यशस्वी जायसवाल और जोस बटलर ने पहले विकेट के लिए 87 रन की साझेदारी निभाई। हालांकि, इसके लिए दोनों ने 69 गेंद खेले। यशस्वी के रूप में राजस्थान को पहला झटका लगा था। वह 35 गेंदों में चार चौके और दो छक्के की मदद से 44 रन बनाकर आउट हुए।

वहीं, बटलर 41 गेंदों में 40 रन बना सके। अपनी पारी में उन्होंने चार चौके और एक छक्का लगाया। दोनों को मार्कस स्टोइनिस ने आउट किया। कप्तान संजू सैमसन चार गेंदों में दो रन बनाकर रन आउट हुए। वहीं, शिमरोन हेटमायर कुछ खास नहीं कर सके और दो रन बनाकर आवेश खान का शिकार बने।

आखिरी कुछ ओवरों में देवदत्त पडिक्कल और रियान पराग ने धीमी बल्लेबाजी की। इसका नतीजा यह हुआ कि आखिरी ओवर में राजस्थान को जीत के लिए 19 रन चाहिए थे। हालांकि, आवेश खान ने सिर्फ आठ रन खर्च किए और लखनऊ ने मैच 10 रन से जीत लिया। देवदत्त पडिक्कल 21 गेंदों में चार चौके की मदद से 26 रन बनाकर आउट हुए। ध्रुव जुरेल खाता भी नहीं खोल सके। दोनों को आवेश ने आउट किया। रियान पराग 15 रन और अश्विन तीन रन बनाकर नाबाद रहे।

Leave a Comment

voting poll

What does "money" mean to you?
  • Add your answer

latest news